सुरक्षा को बताया कारण

बर्दवान : बर्दवान जिला प्रशासन, नगरपालिका प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने बर्दवान शहर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा के लिये पार्टी को अब तक इजाजत नहीं दी है. उल्लेखनीय है कि तीन दिनों बाद 20 जनवरी को श्री शाह की जनसभा बर्दवान में होनी है. भाजपाई जनसभा को लेकर अडिग है, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 17, 2015 11:08 AM
बर्दवान : बर्दवान जिला प्रशासन, नगरपालिका प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने बर्दवान शहर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा के लिये पार्टी को अब तक इजाजत नहीं दी है.
उल्लेखनीय है कि तीन दिनों बाद 20 जनवरी को श्री शाह की जनसभा बर्दवान में होनी है. भाजपाई जनसभा को लेकर अडिग है, लेकिन जनसभा स्थल को लेकर अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुयी है. पार्टी ने टाउनहाल या फिर उत्सव मैदान में जनसभा आयोजित करने की अनुमति मांगी लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुये अनुमति देने से इनकार कर दिया है.
इधर, भाजपा के जिला अध्यक्ष देवीप्रसाद मल्लिक ने बताया कि भाजपा का जनाधार दिनों दिन बढ़ने के कारण सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस भयभीत हो गयी है. इसी कारण अड़ंगा लगाया जा रहा है.
भाजपाइयों का कहना है कि 20 जनवरी को बर्दवान शहर में जनसभा जरूर होगी. टाउनहाल एवं उत्सव मैदान में इजाजत नहीं मिलने पर भाजपा की बर्दवान जिला इकाई बड़ानीलपुर के चौरंगी क्लब मैदान में जनसभा आयोजित कराने की कोशिश में है. लेकिन पुलिस प्रशासन का कहना है कि इतने छोटे स्थल में जनसभा करना सुरक्षा के दृष्टिकोण से उचित नहीं होगा.
भीड़ संभालनी मुश्किल हो जायेगी. जनसभा में अड़ंगा लगाने के साथ ही प्रचार प्रक्रिया में भी बाधा देने की शिकायतें भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक कर रहे हैं. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से शिकायत भी की गयी है. पुलिस अधीक्षक एसएमएच मिर्जा ने बताया कि शिकायत के संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है.
गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर में धर्मतल्ला में श्री शाह को कोलकाता नगर निगम ने भी जनसभा आयोजित करने की इजाजत नहीं दी थी. बाद में अदालत के आदेश पर धर्मतल्ला में विक्टोरिया हाउस के सामने ही श्री शाह की जनसभा आयोजित की गयी.

Next Article

Exit mobile version