19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रघुनाथपुर आइटीआइ परिसर में हंगामा

आद्रा : पुरुलिया के रघुनाथपुर आइटीआई संस्थान में छात्र संसद चुनाव को लेकर नामांकन के दौरान गुरुवार को अभाविप समर्थक छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया. आरोप था कि टीएमसीपी के बाहरी नेताओं ने उन पर हमला किया और उनकी पिटायी की. इस दौरान उन्हें धमकियां भी दी गयीं. छात्रों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें […]

आद्रा : पुरुलिया के रघुनाथपुर आइटीआई संस्थान में छात्र संसद चुनाव को लेकर नामांकन के दौरान गुरुवार को अभाविप समर्थक छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया. आरोप था कि टीएमसीपी के बाहरी नेताओं ने उन पर हमला किया और उनकी पिटायी की.
इस दौरान उन्हें धमकियां भी दी गयीं. छात्रों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग पर प्रिंसिपल कार्यालय का घेराव किया. बाद में मामले को लेकर बैठक की गयी और चुनाव के दौरान सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रखने का आश्वासन दिया गया.
घटनाक्रम के अनुसार आइटीआई कॉलेज में छात्र-संसद चुनाव के लिये बुधवार को नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि थी.
अभाविप उम्मीदवार चंडी रेमानी ने बताया कि बुधवार को उसने नामांकन परचा दाखिल किया. इसके बाद क्लास समाप्त कर कक्षा से बाहर निकला तो टीएमसीपी के दो बाहरी नेता पिंटू माझी एवं राणा सेन ने कॉलेज में प्रवेश कर उसे पीटा और उसका आई कार्ड फाड़ दिया. प्रतिवाद करने आये कॉलेज के छात्रों को भी इन नेताओं ने धमकाया. बाद में उनके खिलाफ प्रिंसिपल से अभाविप समर्थक छात्र-छात्राओं ने शिकायत की.
गुरुवार को कॉलेज के अंदर कॉलेज के छात्रों पर बाहरी गुंडों के हमले के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग पर प्रिंसिपल कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने कहा कि 29 को चुनाव है. कॉलेज तथा उसके 500 मीटर दायरे में प्रशासन ने धारा 144 लागू किया है.
ऐसे में टीएमसीपी के बाहरी नेताओं ने किस प्रकार कॉलेज में प्रवेश किया एवं छात्रों से मारपीट की. घटना से कॉलेज के छात्र – छात्राएं सुरक्षा को लेकर भयभीत है. उन्होंने चुनाव के दौरान सुरक्षा की भी मांग की है.
घटना के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल अभिजीत कुंडू, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अजय सेन सहित छह छात्र प्रतिनिधियों ने समस्या के समाधान के लिये आधे घंटे तक बैठक की. चुनाव के दौरान सुरक्षा तथा अपराधियों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई के आश्वासन के बाद कॉलेज में परिस्थिति सामान्य हुयी. हालांकि टीएमसीपी के दोनों छात्र नेताओं ने कहा कि आइटीआई की 30 सीटों पर अभाविप ने कोई उम्मीदवार नहीं दिया. इसी कारण झूठा आरोप लगाया जा रहा है. टीएमसीपी आइटीआई में निर्विरोध जीत हासिल करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें