19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिरासत में पिटाई का आरोप

घायल की हालत नाजुक, कोलकाता रेफर तीन पुलिसकर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज गणतांत्रिक अधिकार रक्षा समिति ने किया मामले में हस्तक्षेप एसपी की सफाई : पहले से ही बीमार था चिकित्सक ने बताया ब्रेन स्ट्रोक मालदा : एक आरोपी को घर से गिरफ्तार कर थाने ले जाकर पुलिस ने खूब पीटा. मामला हरिशचंद्रपुर थाने का […]

घायल की हालत नाजुक, कोलकाता रेफर
तीन पुलिसकर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज
गणतांत्रिक अधिकार रक्षा समिति ने किया मामले में हस्तक्षेप
एसपी की सफाई : पहले से ही बीमार था
चिकित्सक ने बताया ब्रेन स्ट्रोक
मालदा : एक आरोपी को घर से गिरफ्तार कर थाने ले जाकर पुलिस ने खूब पीटा. मामला हरिशचंद्रपुर थाने का है. इस मामले में एक पुलिस अफसर समेत तीन पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के पास घायल मुजरिम की बेटी हसनारा बीबी ने शिकायत दर्ज करायी. पूरे मामले को लेकर गणतांत्रिक अधिकार रक्षा समिति अदालत में मामला दायर करने जा रही है.
जिस व्यक्ति को पुलिसवालों ने पीटा उसका नाम ओबाइदुर रहमान (52) है. वह हरिशचंद्रपुर थाना के मालिओर दो नंबर ग्राम पंचायत के सोनाकुल गांव का रहनेवाला है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुराने जमीन विवाद मामले में ओबाइदुर के सोनाकुल गांव से 12 किलोमीटर दूर बालुपुर गांव में उसकी बड़ी बेटी हसनारा बीबी के घर से पुलिस उसे ले गयी. हसनारा बीबी का कहना है कि उसके पिता को गिरफ्तार कर ले जाने के एक घंटा बाद पुलिस ने फोन पर उसे बताया कि उसके पिता अस्वस्थ हो गये हैं और अस्पताल में भरती करना होगा.
घटना बुधवार रात 11 बजे के आसपास की है. बुधवार रात को ही उसके पिता को पुलिस के वाहन से मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भरती कराया गया. वहां उसके पिता की शरीरिक स्थिति नहीं सुधरने पर चिकित्सकों ने उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया. हसनारा ने बताया कि जब वह थाने पहुंची तो उसके पिता बेहोश थे. अस्पताल में भरती कराने के बाद भी होश में नहीं आये. पुलिस ने उन पर मानसिक व शारीरिक अत्याचार किया है.
उसने बताया कि एक घंटे के भीतर उसके स्वस्थ पिता बेहोश हो गये और उनकी हालत संकटजनक हो गयी. इधर इस खबर के बारे में जानकारी मिलते ही गणतांत्रिक अधिकार रक्षा समिति के सदस्य मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचे. जहां ओबाइदुर रहमान परिवारवालों ने उन्हें बताया कि पुलिस के निर्मम अत्याचार से ही ओबाइदुर की हालत नाजुक हो गयी है.
आज सुबह जब उसके परिवारवाले पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने हरिशचंद्रपुर थाना पहुंचे, तो उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गयी.
बाद में गणतांत्रिक अधिकार रक्षा समिति के हस्तक्षेप से पुलिस के एसपी ने शिकायत दर्ज की. पुलिस के तीन कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हरिशचंद्र पुर थाना के आइसी बाबीन मुखर्जी ने बताया कि ओबाइदुर एक आरोपी है. उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है.
उसे पुलिस काफी दिनों से तलाश रही थी. छह जनवरी को सोनाकुल गांव में जमीन विवाद के दौरान ओबाइदुर ने मोहम्मद इब्राहिम पर जानेलवा हमला किया था. कोलकाता में इलाजरत मोहम्मद इब्राहिम की बुधवार रात को मौत हो गयी. छह जनवरी की इस घटना के बाद से ओबाइदुर लापता था.
बुधवार रात को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को उसकी खबर मिली और पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया. रतुआ थाना के पुलिस को साथ लेकर हरिशचंद्र पुर थाना के जांच अफसर विकास हलदर ने ओबाइदुर की बड़ी बेटी के घर से उसे गिरफ्तार किया. उसे नहीं पीटा गया था. वह पहले से ही अस्वस्थ था.
पुलिस अफसर विकास हलदर ने बताया कि ओबाइदुर को गिरफ्तार करने के बाद ही वह अस्वस्थ हो गया. उसे तुरंत हरिशचंद्रपुर ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. वहां से उसे मालदा मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया. चिकित्सकों ने पुलिस को बताया कि वह काफी पहले से ही हार्ट की बीमारी से जूझ रहा था. साथ में हाई ब्लड प्रेशर व शारीरिक समस्याएं भी थी.
पुलिस एसपी प्रसुन बनर्जी ने बताया कि उसके शरीर में पिटाई के कोई निशान नहीं हैं. चिकित्सकों ने बताया है कि उसका ब्रेन स्ट्रोक हुआ है. मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के डिप्टी पुलिस अधीक्षक डॉ ज्योतिस चंद्र दास ने बताया कि ओबाइदुर के सिर के भीतर रक्तस्राव हुआ था. मालदा में इलाज संभव नहीं होने के कारण कोलकाता रेफर किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें