टेंशन छोड़ो, 1800118004 पर कॉल करो

आसनसोल : सीबीएसइ सोमवार से प्री-एग्जामिनेशन टेली काउंसेलिंग उपलब्ध करायेगा. सुविधा हेल्पलाइन के जरिये मिलेगी, जिसका लाभ दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स ले सकते हैं. पहली बार यह सुविधा चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी. सीबीएसइ की ओर से तैयार काउंसेलर्स और एक्सपर्ट्स की टीम स्टूडेंट्स के सवालों के जवाबदेगी. काउंसेलर्स की संख्या 72 रखी गयी है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 2, 2015 11:02 AM
आसनसोल : सीबीएसइ सोमवार से प्री-एग्जामिनेशन टेली काउंसेलिंग उपलब्ध करायेगा. सुविधा हेल्पलाइन के जरिये मिलेगी, जिसका लाभ दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स ले सकते हैं. पहली बार यह सुविधा चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी. सीबीएसइ की ओर से तैयार काउंसेलर्स और एक्सपर्ट्स की टीम स्टूडेंट्स के सवालों के जवाबदेगी. काउंसेलर्स की संख्या 72 रखी गयी है. एक्सपर्ट टीम में साइकोलॉजिस्ट और सोशियोलॉजिस्ट शामिल किये गये हैं.
इनके अतिरिक्त देश से बाहर के स्टूडेंट्स की काउंसेलिंग के लिए 62 काउंसेलर्स नियुक्त किये गये हैं. काउंसेलर्स में सरकारी और निजी स्कूलों के टीचर्स शामिल हैं. नि:शक्त स्टूडेंट्स के लिए भी काउंसेलिंग की व्यवस्था की गयी है. हेल्पलाइन नंबर 1800118004 है.
ऑनलाइन काउंसेलिंग स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स ऑनलाइन भी काउंसेलिंग का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें सीबीएसइ की ओर से उपलब्ध करायी गयी इ-मेल आइडी डीआईआरइसीटीओआरएसीएडी डॉटसीबीएसइएटदीरेटऑफएनआईसी डॉटआईएन तथा सीओयूएनएसइएलआईएनजीडॉटसीइसीबीएसइएटदरेटऑफजीमेलडॉटकॉम पर अपनी समस्या लिख कर भेजनी होगी. उन्हें जवाब भेजा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version