19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्लब सदस्यों में भारी आक्रोश

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट (आइएसपी) के नये प्लांट में स्थानीय श्रम नियोजनालय के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने तथा नियोजन में 50 फीसदी स्थानीय आवेदकों को प्राथमिकता देने की मांग रविवार को न्यूटाउन सात नंबर रोड मैदान में हुई विभिन्न स्थानीय क्लबों की संयुक्त बैठक में की गयी. उन्होंने कहा कि इस मांग […]

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट (आइएसपी) के नये प्लांट में स्थानीय श्रम नियोजनालय के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने तथा नियोजन में 50 फीसदी स्थानीय आवेदकों को प्राथमिकता देने की मांग रविवार को न्यूटाउन सात नंबर रोड मैदान में हुई विभिन्न स्थानीय क्लबों की संयुक्त बैठक में की गयी.
उन्होंने कहा कि इस मांग के समर्थन में जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी किया जायेगा.बैठक में न्यूटाउन यूनाइटेड क्लब, तरुण संघ, ब्लैक डायमंड क्लब, सतीर्थ क्लब, विधान संघ, सबार साथी, थ्री स्टार क्लब, किशोर भारती, बड़तोड़िया, नाकड़ासांता, सांता, आठ नंबर बस्ती आदि क्लबों के सैक ड़ों सदस्य उपस्थित थे. सदस्यों ने कहा कि आइएसपी में 16 हजार करोड़ रुपये के निवेश के बाद प्लांट का आधुनिकीकरण किया गया है. आशा था कि इसके पूरा होने से स्थानीय निवासियों की खुशहाली बढ़ेगी तथा स्थानीय युवक-युवतियों को इसमें रोजगार मिलेगा. लेकिन नियोजन प्रक्रिया में स्थानीयता को कोई लाभ या प्राथमिकता नहीं मिल पा रही है. इंटरनेट पर नियोजन की रिक्तियां जारी होती हैं. लेकिन इसका लाभ अन्य राज्यों के आवेदकों को मिलता है.
किसी भी विज्ञप्ति में स्थानीय युवकों की प्राथमिकता की बात का उल्लेख नहीं होता है. इसके कारण स्थानीय बेरोजगार युवकों में आक्रोश बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि स्थानीय इम्प्लायमेंट एक्सचेंज के माध्यम से 50 फीसदी कर्मियों की भरती होनी चाहिए.
उन्होंने कहा कि बाहर से आये एसीटी/ओसीटी कर्मियों द्वारा न्यूटाउन में गलत प्रचार किया गया है. वे स्वयं गलत कार्यो में लिप्त है, लेकिन बदनाम स्थानीय क्लब सदस्यों को कर रहे है. अगर न्यूटाउन में किसी क्लब के सदस्य द्वारा एसीटी/ओसीटी लड़कियों के साथ गलत व्यवहार किया गया है तो उन लड़कियों को शिकायत करनी चाहिए.
अगर इसमें सच्चई होगी तो पुलिस उनके खिलाफ क ड़ी कार्रवाई करें. मारपीट करने वाले युवकों को एसीटी/ओसीटी युवक पहचान करे, सिर्फ झूठी शिकायत करना उचित नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि एसीटी/ओसीटी युवक न्यूटाउन में पूजा बंद कर व क्लब को तोड़ कर अपना एक अलग क्लब बनाने की पहल कर रहे हैं. इसी के तहत झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं. सदस्यों ने कहा कि वे पुलिस प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की मांग करते है, ताकि दोबारा कोई इस तरह की झूठी शिकायत दर्ज न करवाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें