21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसनसोल ए अंचल में 24 सौ परीक्षार्थी

आसनसोल : आगामी 23 फरवरी से आरंभ होने वाली माध्यमिक परीक्षा में आसनसोल ए क्षेत्र के 19 स्कूलों के 2400 छात्र-छात्राएं अंचल के आठ परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देंगे. मुख्य परीक्षा केंद्र बनाये गये जाैहर मल जालान इंस्टीच्यूट प्रांगण में शुक्रवार को परीक्षा के सफल संचालन के मुद्दे पर बैठक हुई. परीक्षा केंद्र के ऑफिसर […]

आसनसोल : आगामी 23 फरवरी से आरंभ होने वाली माध्यमिक परीक्षा में आसनसोल ए क्षेत्र के 19 स्कूलों के 2400 छात्र-छात्राएं अंचल के आठ परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देंगे. मुख्य परीक्षा केंद्र बनाये गये जाैहर मल जालान इंस्टीच्यूट प्रांगण में शुक्रवार को परीक्षा के सफल संचालन के मुद्दे पर बैठक हुई.
परीक्षा केंद्र के ऑफिसर इंचार्ज सह एआइ (स्कूल ऑफ बाराबनी) भरत घोष ने शिक्षा पर्षद के निर्देश आदि की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि किसी भी परीक्षा केंद्र में शिक्षक मोबाइल फोन लेकर प्रवेश नहीं करेंगे और न ही मीडिया कर्मियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश मिलेगा. प्रधानाध्यापक सह मुख्य परीक्षा केंद्र के सचिव डॉ उदास चक्रवर्ती, माध्यमिक परीक्षा के आसनसोल महकमा कन्वेनर सह तृणमूल माध्यमिक शिक्षक समिति के बर्दवान (शिल्पांचल) जिला महासचिव मनोज यादव, प्रधानाध्यापक अजीत सिंह, राजीव मुखर्जी, पीके विश्वास, शायरा बानो, मीना शाह, सुजात हुसैन, विभिन्न स्कूलों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक, प्रतिनिधि आदि मौजूद थे.
एआइ श्री घोष ने कहा कि 23 फरवरी से चार मार्च तक परीक्षा संचालित होगी. आसनसोल ए क्षेत्र के 19 स्कूलों के लिए आठ सब सेंटर बनाये गये है. इन सभी सब सेंटरों का मुख्य परीक्षा सेंटर व सब सेंटर भी जाैहर मल जालान इंस्टीच्यूट को बनाया गया है. अन्य सात सब सेंटरों में ईदगाह हाई स्कूल, अरूणोदय हाई स्कूल, मोहिशिला ननी गोपाल राय बालिका विद्यालय, उषाग्राम ब्वायज हाई स्कूल, उषाग्राम गल्र्स हाई स्कूल, गुरुनानक मिशन हाई स्कूल व रहमानिया हाई स्कूल शामिल है. उन्होंने कहा कि इन सेंटरों में 2400 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सभी सेंटरों में सुरक्षा के बेहतर इंतजाम होंगे. ताकि किसी तरह की कोई समस्या न हो.
परीक्षा के बेहतर संचालन के लिए सभी स्कूलों में बेहतर समन्वय पर जोर दिया. उन्होंने शिक्षा पर्षद के निर्देश आदि की चर्चा करते हुए कहा कि जिन स्कूलों में परीक्षा नहीं होगी, उन स्कूलों के कुछेक शिक्षकों को सेंटर बने स्कूलों में शिक्षकों की जरूरत पड़ने पर बुलाया जा सकता है.
महकमा कन्वेनर श्री यादव ने कहा कि इस वर्ष इस्माइल स्थित गुरुनानक मिशन हाई स्कूल व रहमानिया हाई स्कूल को पहली बार माध्यमिक परीक्षा के लिए सब सेंटर के रूप में चुना गया है. गुरुनानक गल्र्स हाई स्कूल को हाई स्कूल की मान्यता मिलने के बाद इस स्कूल की छात्राएं पहली बार माध्यमिक की परीक्षा देंगी. परीक्षा के सफल संचालन को लेकर आगे भी अधिकारियों व शिक्षकों के साथ बैठक की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें