20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शव के साथ थाने पर प्रदर्शन

रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना अंतर्गत पीएलआर(आइसीएमएल) के कोयला डिपो से कोयला चोरी पर वर्चस्व को लेकर दो गुटों में हुये संघर्ष के दौरान माझियाड़ा गांव के मृत शेख सुद्दीन के शव के साथ ग्रामीणों ने थाने पर प्रदर्शन किया. दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने, मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग […]

रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना अंतर्गत पीएलआर(आइसीएमएल) के कोयला डिपो से कोयला चोरी पर वर्चस्व को लेकर दो गुटों में हुये संघर्ष के दौरान माझियाड़ा गांव के मृत शेख सुद्दीन के शव के साथ ग्रामीणों ने थाने पर प्रदर्शन किया. दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने, मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग की. सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) अभिषेक राय ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. हीरापुर के सीआइ, बाराबनी थाना के पूर्व प्रभारी, आसपास के सभी थाना प्रभारी दल-बल के साथ तैनात थे.
उल्लेखनीय है कि रविवार की रात को मदनपुर और घोषनगर के कोयला चोरों के बीच जमकर मारपीट हुयी. आधा दर्जन लोग घायल हुये. गंभीर हालत में शेख सुद्दीन को दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में भरती किया गया. उसकी हालत नाजुक होते देख बेहतर इलाज के लिये उसे कोलकाता रेफर कर दिया गया. कोलकाता ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी. सूचना पाकर ग्रामीणों ने दोमुहानी आसनसोल मुख्य मार्ग माङिायाड़ा में अवरोध कर दिया.
शव रात नौ बजे गांव में आते ही ग्रामीण उग्र हो गये और शव के साथ बाराबनी थाना के समक्ष प्रदर्शन आरंभ कर दिया. एसीपी (वेस्ट) श्री राय ने आश्वासन दिया कि नामजद सातों आरोपियों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करेगी और कड़ी सजा दिलाने का प्रयास करेगी. इसके उपरांत ग्रामीणों ने रात ग्यारह बजे आंदोलन समाप्त किया. तनाव को देखते हुए दोनों गांव में अस्थायी पुलिस कैंप लगाया गया है. आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.
आइएनटीटीयूसी कर्मियों का धरना जारी
बर्नपुर : आइएसपी में स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन में प्राथमिकता देने की मांग के समर्थन में सेल आइएसपी कांट्रेक्टर वर्कर्स कांग्रेस (आइएनटीटीयूसी) का धरना स्कॉब गेट पर बुधवार को भी जारी रहा. यूनियन के बाबू चटर्जी, प्रबोध राय, अजय प्रसाद, काजल भट्टाचार्य, प्रियब्रत माजी (पिकलू), राजू चक्रवर्ती आदि मौजूद थे.
वक्ताओं ने कहा कि ठेका कर्मियों की छंटनी हो गयी है तथा नये श्रमिक के रूप में बाहरी श्रमिकों को नियोजित किया जा रहा है. कोकओवेन में हुई दुर्घटना में झुलसे कई ठेका कर्मिकों की केवल प्राथमिक चिकित्सा करायी गयी है. कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिल रही है. हीरापुर ब्लॉक तृणमूल कार्यालय में धरना के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें