21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला अस्पताल में पुलिस कैंप नहीं

आसनसोल : आसनसोल जिला अस्पताल परिसर में पुलिस कैंप स्थापित करने की मांग पूरी नहीं हो सकी है. इस दिशा में न तो पुलिस और न स्वास्थ्य विभाग के स्तर से कोई पहल नहीं हो रही है. हालांकि अस्पताल के प्रवेश द्वार पर स्थित इमरजेंसी वार्ड के पास ही पुलिस कैंप के लिए रूम अस्पताल […]

आसनसोल : आसनसोल जिला अस्पताल परिसर में पुलिस कैंप स्थापित करने की मांग पूरी नहीं हो सकी है. इस दिशा में न तो पुलिस और न स्वास्थ्य विभाग के स्तर से कोई पहल नहीं हो रही है. हालांकि अस्पताल के प्रवेश द्वार पर स्थित इमरजेंसी वार्ड के पास ही पुलिस कैंप के लिए रूम अस्पताल प्रबंधन ने आवंटित कर रखा है.
मालूम हो कि आसनसोल महकमा अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा मिलने के दौरान कई ऐसे मामले हुए, जब मरीज की मौत को चिकित्सकों की लापरवाही बता कर मृतक के परिजनों व उनके सहयोगियों द्वारा अस्पताल में हंगामा किया गया. अस्पताल कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की गयी. नर्स व चिकित्सक कई बार उत्तेजित परिजनों की चपेट में आये. सुरक्षा के लिए अस्पताल कर्मी अस्पताल परिसर में पुलिस कैंप की मांग करते रहे हैं. कर्मियों का कहना है कि विशेषकर नर्स को रात में ड्यूटी करने में भारी परेशानी होती है, उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस कैंप जरूरी है. राज्य को-ऑर्डिनेशन कमेटी के जिला अस्पताल शाखा सचिव सुकांत दासगुप्ता ने कहा कि कमेटी ने कई बार अस्पताल प्रबंधन से इस दिशा में पहल करने की मांग की गयी है.
अस्पताल प्रबंधन ने भी पुलिस कैंप के लिए शौचालय आदि की सुविधा का रूम इमेरजेंसी वार्ड के पास उपलब्ध कराया गया. लेकिन अभी तक पुलिस कैंप नहीं बन पाया. अस्पताल अधीक्षक डॉ निखिल चंद्र दास ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उक्त रूम का निरीक्षण किया है. अस्पताल में पुलिस कैंप बेहद जरूरी है. महकमाशासक सह रोगी कल्याण समिति के सचिव अमिताभ दास ने कहा कि पुलिस कैंप अस्पताल में स्थापित करने की दिशा में प्रयास जारी है. जिलाशासक डॉ सौमित्र मोहन ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन से इसका प्रस्ताव भेजे जाने पर वे स्वयं पुलिस अधिकारियों से बात करेंगे और इस दिशा में सार्थक पहल करेंगे. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) विश्वजीत घोष ने कहा कि उन्हें इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है, अगर अस्पताल प्रबंधन के स्तर से प्रस्ताव मिलता है तो इसपर जरूर विचार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें