20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निगम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत कैजुअल कर्मियों ने वेतन वृद्धि की मांग पर गुरुवार को निगम कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. उनके शिष्टमंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन निगम सचिव उत्तम अधिकारी को सौंपा तथा उन पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की. प्रदर्शन के नेतृत्व कर रहे मोहम्मद […]

आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत कैजुअल कर्मियों ने वेतन वृद्धि की मांग पर गुरुवार को निगम कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. उनके शिष्टमंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन निगम सचिव उत्तम अधिकारी को सौंपा तथा उन पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की.
प्रदर्शन के नेतृत्व कर रहे मोहम्मद अफताब आलम ने बताया कि बीते नौ फरवरी को नगर निगम के कैजुअल कर्मियों ने वेतन वृद्धि की मांग पर निगम प्रशासक तापस बनर्जी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था. उन्होंने दस दिनों के बाद बैठक कर सकारात्मक पहल किये जाने का आश्वासन दिया था. लेकिन दस दिन बीतने के बाद भी जब कैजुअल मजदूर निगम कार्यालय आये तो प्रशासक कार्यालय में अनुपस्थित थे.
उन्होंने समस्या का समाधान किये जाने के लिये समय दिया, लेकिन समाधान की दिशा में कोई पहल नहीं की. इससे कैजुअल कर्मियों में रोष है. वेतन वृद्धि को लेकर कई बार आश्वासन देने के बाद भी कोई पहल नहीं की गयी. नगर निगम के पेयजल आपूर्ति, बिजली, सफाई, सुरक्षा समेत विभिन्न विभागों में 750 कैजुअल कर्मी वर्षो से कार्यरत है. जिन्हें रोजाना 175 रुपये की मजदूरी मिलती है. इतनी कम राशि से परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए मजदूरी में वृद्धि कर 320 रुपये की जानी चाहिए. इसके साथ ही कैजुअल कर्मियों को कोई सुविधा नहीं दी जाती है.
नगर निगम सचिव श्री अधिकारी ने इसकी जानकारी प्रशासक को देकर शुक्रवार को बैठक करने का आश्वासन दिया. वेतन वृद्धि शीघ्र नहीं किये जाने पर कैजुअल कर्मियों ने बेमियादी हड़ताल करने की धमकी दी. कैजुअल कर्मियों का नेतृत्व करनेवालों में सुबोध चटर्जी, शुभेंदु राय आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें