उप श्रमायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन

आसनसोल : रानीगंज थाना अंतर्गत मंगलपुर स्थित बंद पड़े हुगली जूट मिल के सैक ड़ों श्रमिकों ने सोमवार को पुलिस लाइन्स स्थित डिप्टी लेबर कमिश्नर कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बकाया पीएफ की राशि के भुगतान की मांग की. नेतृत्व कर रहे प्रदीप वर्मा, नंदलाल बनर्जी ने बताया कि वर्ष 2011 में हुगली […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 24, 2015 1:11 AM
आसनसोल : रानीगंज थाना अंतर्गत मंगलपुर स्थित बंद पड़े हुगली जूट मिल के सैक ड़ों श्रमिकों ने सोमवार को पुलिस लाइन्स स्थित डिप्टी लेबर कमिश्नर कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बकाया पीएफ की राशि के भुगतान की मांग की. नेतृत्व कर रहे प्रदीप वर्मा, नंदलाल बनर्जी ने बताया कि वर्ष 2011 में हुगली जूट मिल बंद हो गयी.
मिल में तीन हजार श्रमिक कार्यरत थे. जिनके पीएफ का भुगतान नहीं किया गया है. पीएफ की रकम के भुगतान के लिए कई श्रमिकों के अथक प्रयास किया. इनमें से अधिकांश श्रमिकों को पीएफ की रकम मिल गयी लेकिन 43 श्रमिकों को अभी तक पीएफ के रकम का भुगतान नहीं किया गया.
शनिवार को दुर्गापुर स्थित पीएफ कार्यालय से पीएफ का पे स्लीप निकालने के बाद आसनसोल स्थित डिप्टी लेबर कमिश्नर कार्यालय पहुंच अधिकारीयों से कागजात जमा करने के लिये गुहार लगायी. अधिकारीयों ने कागजात जमा लेने के बजाय बहाना बनाकर लौट जाने को कहा. श्रमिकों ने बताया कि इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर वे सभी जोरदार अांदोलन करेंगे. डिप्टी लेबर कमिश्नर पार्थ प्रतिम चक्रवर्ती ने मामले की जानकारी लेकर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया. श्रमिकों में जितेन दास, लोकनाथ राय, प्रदीप दास, श्यामल राय आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version