मरीज रेफर के लिए अस्पताल में हंगामा

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट (आइएसपी) के कर्मी जितेंद्र सिंह ने हर्निया के ऑपरेशन के लिए बड़ेअस्पताल में पत्नी को रेफर करने की मांग पर बर्नपुर अस्पताल में काफी हंगामा किया. आरोप है कि डॉ विश्वरूप बनर्जी के साथ र्दुव्‍यवहार किया गया. सिक्यूरिटी विभाग के अधिकारियों ने श्री सिंह को समझा कर स्थिति नियंत्रित की. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 25, 2015 12:39 AM
बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट (आइएसपी) के कर्मी जितेंद्र सिंह ने हर्निया के ऑपरेशन के लिए बड़ेअस्पताल में पत्नी को रेफर करने की मांग पर बर्नपुर अस्पताल में काफी हंगामा किया. आरोप है कि डॉ विश्वरूप बनर्जी के साथ र्दुव्‍यवहार किया गया. सिक्यूरिटी विभाग के अधिकारियों ने श्री सिंह को समझा कर स्थिति नियंत्रित की.
श्री सिंह ने कहा कि वे पावर इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत है. उनकी पत्नी के पेट का ऑपरेशन बीते चार दिसंबर, 2012 को बर्नपुर अस्पताल में डॉ रेणु उपाध्याय ने किया था. पांच जुलाई, 2013 को उनकी पत्नी की हर्निया का ऑपरेशन डॉ मनीष झा ने किया. लेकिन कुछ महीनों बाद ही पत्नी की हालत पूर्ववत हो गयी. जांच के बाद फिर से हर्निया होने की पुष्टि हुई. इलाज में चिकित्सकों की बिना लापरवाही के ऐसा नहीं हो सकता है.
उन्होंने कहा कि इस बार वे ऑपरेशन बड़े अस्पताल में कराना चाहते हैं, इस कारण से उनकी पत्नी को रेफर किया जाना चाहिए. उन्होंने डीएमएचएस डॉ आशिष चटर्जी के पास आवेदन किया. लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. इसी अस्पताल में ऑपरेशन कराने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा है. डॉ बनर्जी ने बताया कि उन्हें इस मामले की विस्तृत जानकारी नहीं है. उन्होंने अपने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर श्री सिंह को इस तथ्य से अवगत कराया कि रेफर के लिए पर्याप्त फंड नहीं है. मार्च के अंत या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में उन्हें रेफर किया जायेगा. लेकिन श्री सिंह उनके साथ र्दुव्‍यवहार करने लगे.

Next Article

Exit mobile version