21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निगम प्रशासक का घेराव

आक्रोश : निगम के कैजुअल कर्मियों ने किया मजदूरी वृद्धि के लिए आंदोलन आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत कैजुअल कर्मियों ने वेतन वृद्धि समेत विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को निगम कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासक तापस बनर्जी को ज्ञापन सौंपा. श्री […]

आक्रोश : निगम के कैजुअल कर्मियों ने किया मजदूरी वृद्धि के लिए आंदोलन
आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत कैजुअल कर्मियों ने वेतन वृद्धि समेत विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को निगम कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया. चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासक तापस बनर्जी को ज्ञापन सौंपा.
श्री बनर्जी ने तीन मार्च को बैठक करने का आश्वासन दिया. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनके कक्ष के समक्ष हंगामा किया तथा उनके बाहर आने पर उनका घेराव किया. दोनों पक्षों के बीच जम कर नोंक-झोक हुई.
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आफताब आलम ने बताया कि नगर निगम के पेयजल, बिजली, सफाई तथा विभिन्न विभाग में वर्षो से सैक ड़ों कैजुअल कर्मी कार्यरत हैं. उन्हें रोजाना 175 रुपये की मजदूरी मिलती है. उन्हें न तो स्थायी किया गया और न पीएफ, इएसआइ, पहचान पत्र दिया गया. छुट्टी लेने पर उस दिन की मजदूरी नहीं मिलती है. उन्होंने न्यूनतम मजदूरी 320 रुपये करने की मांग की. कई बार निगम प्रशासक को ज्ञापन सौंपे जाने के बावजूद सिर्फ आश्वासन मिलता रहा है. 19 फरवरी को बैठक करने का आश्वासन मिला था. लेकिन उस दिन प्रशासक अनुपस्थित रहे. इससे कैजुअल कर्मियों में रोष व्याप्त था.
एक घंटे तक घेराव तथा नारेबाजी किये जाने के पश्चात प्रशासक श्री बनर्जी ने कहा कि आगामी तीन मार्च को निगम प्रशासक बोर्ड के सदस्यों की बैठक में इस पर निर्णय लिया जायेगा. उन्होंने इसका लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद कैजुअल कर्मियों ने घेराव समाप्त किया.
प्रशासक श्री बनर्जी ने बताया कि कैजुअल कर्मियों की मजदूरी वर्षो बाद वृद्धि कर 175 रुपये तय की गयी थी. तीन मार्च को निगम प्रशासक बोर्ड के सभी सदस्यों की बैठक में इस पर निर्णय लिया जायेगा. हंगामे के बीच घिरे श्री बनर्जी ने खड़े-खड़े कार्यालय के कार्यो का निष्पादन किया. इस दौरान निगम कार्यालय में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें