चालक, सहचालक बनी महिलाएं

आसनसोल : लोको चालक मौमिता अधिकारी व सहायक लोको चालक (इलेक्ट्रिक) सुरु चि कुमारी ने प्रशिक्षण और सभी योग्यता परीक्षा पूरी सफलता से हासिल करने के बाद आसनसोल रेल मंडल में अपना कार्य शुरू कर दिया है. महिला सशक्तीकरण की दिशा में इसे एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है. पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 8, 2015 12:24 AM
आसनसोल : लोको चालक मौमिता अधिकारी व सहायक लोको चालक (इलेक्ट्रिक) सुरु चि कुमारी ने प्रशिक्षण और सभी योग्यता परीक्षा पूरी सफलता से हासिल करने के बाद आसनसोल रेल मंडल में अपना कार्य शुरू कर दिया है. महिला सशक्तीकरण की दिशा में इसे एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.
पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल ने लोको चालक और सहायक लोको चालक के तौर पर महिलाओं को नियुक्त कर इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव ऑपरेशन के क्षेत्र में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. दो महिला कर्मियों को उनके कार्य में हर तरह का विभागीय सहयोग मिल रहा है. इन दोनों के कार्यो को देखने के बाद देश की अन्य महिलाएं भी इस क्षेत्र से जुड़ने के लिए प्रेरित होंगी. रेल प्रशासन ने इसे एक साहसिक प्रयास बताया है. अधिकारियों ने कहा कि पूर्व रेलवे यात्रियों की सुविधाओं और सुरक्षा पर विशेष ध्यान देता है.

Next Article

Exit mobile version