21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कूड़े से निपटने की नहीं है कोई योजना

आसनसोल : वार्ड नंबर 13 अंतर्गत एनएस रोड व आसपास के इलाकों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. डस्टबीन नहीं होने के कारण गंदगी सड़क पर फैल रही है. इसके कारण वाहनों चालकों व राहगिरों को काफी परेशानी होती है. नालियों का जाल बिछा हुआ है, समय पर सफाई नहीं होने से कई स्थानों […]

आसनसोल : वार्ड नंबर 13 अंतर्गत एनएस रोड व आसपास के इलाकों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. डस्टबीन नहीं होने के कारण गंदगी सड़क पर फैल रही है. इसके कारण वाहनों चालकों व राहगिरों को काफी परेशानी होती है. नालियों का जाल बिछा हुआ है, समय पर सफाई नहीं होने से कई स्थानों पर जल निकासी अवरुद्ध हो गया है. बारिश के मौसम में काफी परेशानी होती है.
स्थानीय निवासी नरेंद्र कुमार साव ने कहा कि एनएस रोड कलाली के समीप गंदगी का अंबार है. डस्टबीन नहीं होने से निवासी सड़क के किनारे ही कूड़ा-कचड़ा फेंक देते हैं. कूड़ा फैल कर सड़क पर आ जाता है, जिससे काफी परेशानी होती है.
मानिक दत्ता ने कहा कि वार्ड में समय पर पानी का नल नहीं खुलने से नागरिकों को काफी परेशानी होती है. कभी सुबह तो कभी शाम और कभी दोपहर में नल से जलापूत्तर्ि होती है. इससे लोग समझ नहीं पाते हैं कि कब नल खुलेगा और कब उन्हें पानी लाना है? कई बार तो लोग इंतजार करते रहते हैं और नल से जलापूत्तर्ि शुरू होकर बंद हो जाती है.
रंजीत कुमार ने कहा कि सड़क के किनारे कचड़े का ढेर लगने से रास्ते की चौड़ाई 18 फीट से घट कर आठ फीट हो गयी है. बारिश के मौसम में स्थिति बदतर हो जाती है. कई स्थानों पर जल जमाव की भी समस्या उत्पन्न हो जाती है. जन प्रतिनिधियों से कई बार डस्टबीन बनाने की मांग की गयी, लेकिन कोई असर नहीं हुआ.
अमित साव ने बताया कि एनएस रोड में उनकी दुकान है. गंदगी के कारण फैलनेवाली बदबू से काफी परेशानी होती है. ग्राहक भी दुकान में अना पसंद नहीं करते हैं. कोई ग्राहक आता भी है तो जल्द से जल्द वहां से जाने का प्रयास करता है. पूरी सब्जी पट्टी और आसपास के इलाके का कचड़ा एक ही जगह फेंक दिया जाता है. इस पर रोक लगनी चाहिए या फिर कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए. इलेक्ट्रिक तारों का यहां जाल बिछा हुआ है, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.
आनंद मंडल ने बताया कि यह इलाका काफी सघन है. यहां पार्किग की व्यवस्था होनी चाहिए. पर्किग नहीं होने के कारण जहां-तहां वाहन खड़ा होने के कारण अक्सरहां जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. वार्ड की नालियों की स्थिति खराब है. अंडर ग्राउंड नालियों की समय पर सफाई नहीं होने से गंदगी काफी बढ़ गयी है. कीट नाशकदवा का छिड़काव भी नहीं होता है.
गंदगी हटाने का प्रयास जारी
वार्ड की पूर्व पार्षद व तृणमूल नेत्री उमा सर्राफ ने बताया कि एनएस रोड में फैली गंदगी की जानकारी उन्हें है. इसे दूर करने के लिए वे लगातार प्रयासरत हैं. नागरिकों में भी सचेतनता जरूरी है ताकि गंदगी डस्टबीन में डालने की प्रवृति विरसित हो सके. गंदगी फैलने का मुख्य कारण धर्मशाला भी है. इसे रोकने के लिए वह जल्द ही धर्मशाला प्रबंधन से बात करेंगी.
वार्ड में समस्या ही समस्या है
पूर्व पार्षद जगदीश शर्मा का कहना है कि वार्ड में समस्याओं की भरमार है. चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा है. बारिश में कई इलाके में जल जमा हो जाता है, जिससे परेशानी होती है. यह काफी पुराना वार्ड है. यहां समस्याओं के समाधान के समाधान के लिए मास्टर प्लान की आवश्यकता है, उसके बिना समाधान मुश्किल है. पूर्ववर्त्ती बोर्ड तथा पूर्व पार्षद इस मामले में पूरी तरह से विफल रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें