सरकारी बीमा कंपनियों में पूर्ण हड़ताल

आसनसोल : सार्वजनिक क्षेत्र की चार बीमा कंपनियों (जनरल इंश्यूरेंस कंपनी) और एलआइसी की कर्मचारी यूनियनों के आह्वान पर संसद में पेश बीमा विधेयक के विरोध में सोमवार को देशव्यापी एक दिवसीय हड़ताल एलआइसी के मंडल कार्यालय तथा जनरल इंश्यूरेंस कंपनी में असरदार रही. दर्जनों बीमा धारकों को कार्यालय से बैरंग लौटना पड़ा. कुमारपुर स्थित […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 10, 2015 3:51 AM
आसनसोल : सार्वजनिक क्षेत्र की चार बीमा कंपनियों (जनरल इंश्यूरेंस कंपनी) और एलआइसी की कर्मचारी यूनियनों के आह्वान पर संसद में पेश बीमा विधेयक के विरोध में सोमवार को देशव्यापी एक दिवसीय हड़ताल एलआइसी के मंडल कार्यालय तथा जनरल इंश्यूरेंस कंपनी में असरदार रही. दर्जनों बीमा धारकों को कार्यालय से बैरंग लौटना पड़ा.
कुमारपुर स्थित एलआइसी के डिवीजनल कार्यालय का मुख्य गेट बंद कर बीमा कर्मचारी समिति (आसनसोल) ने बीमा विधेयक का विरोध जताया. समिति अध्यक्ष प्रदीप मुखर्जी, महासचिव अभिजीत दत्त, प्रदीप बागची, कार्तिक पांजा, निलय दास, अरिंदम दत्त, पी माजी आदि मौजूद थे. अध्यक्ष श्री मुखर्जी ने बताया कि बीमा विधेयक के खिलाफ देशव्यापी स्तर पर यह हड़ताल की गयी. बीमा विधेयक पारित होने पर अधिक संख्या में विदेशी कंपनियों को इस क्षेत्र में निवेश करने की अनुमति मिलेगी और इससे केवल निजी कंपनियां लाभान्वित होंगी. बीमा क्षेत्र में 49 फीसदी विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआइ) का विरोध जारी रहेगा.
बराकर में नहीं थम रही मोटरसाइकिलों की चोरी
बराकर : बराकर में मोटरसाइकिल चोरी का सिलसिला नहीं थम रहा है. महीने भर में कई मोटरसाइकिलों की चोरी हो गयी. रविवार की रात वार्ड 31 के हलवाईपट्टी निवासी मनोहर शर्मा की मोटरसाइकिल चोरी हो गयी.
श्री शर्मा ने बताया कि रात नौ बजे मोटरसाइकिल मकान के सामने खड़ी कर मंदिर में पूजा-अर्चना करने चले गये. जब वे लौटकर आये तो मोटरसाइकिल गायब थी. पुलिस को इसकी सूचना दी. मालूम हो कि शनिवार की रात हनुमान चढ़ायी से विनोद इक्के की मोटरसाइकिल चोरी हुयी थी.

Next Article

Exit mobile version