पथराव में लाखों की क्षति

रेलपार धादका गंदा पुल के पास जमकर संघर्ष, आधा दर्जन घायल आसनसोल : आसनसोल नॉर्थ थाना के धाधका गंदा पुल के समीप शराब बिक्री के विरोध को लेकर रहे पुराने विवाद को केंद्र कर बुधवार को दो गुटों में जम कर मारपीट व पथराव हुआ. दोनों पक्षों से आधा दर्जन से अधिक युवक व महिलाएं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 12, 2015 2:11 AM
रेलपार धादका गंदा पुल के पास जमकर संघर्ष, आधा दर्जन घायल
आसनसोल : आसनसोल नॉर्थ थाना के धाधका गंदा पुल के समीप शराब बिक्री के विरोध को लेकर रहे पुराने विवाद को केंद्र कर बुधवार को दो गुटों में जम कर मारपीट व पथराव हुआ. दोनों पक्षों से आधा दर्जन से अधिक युवक व महिलाएं जख्मी हुई तथा लाखों की संपत्ति नष्ट हुई. पुलिस के आने के पहले ही सभी आरोपी फरार हो गये. दोनों पक्षों ने स्थानीय थाने में एक दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस इनकी जांच कर रही है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
स्थानीय निवासियों के अनुसार विक्की सिंह व अजय मंडल के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था. मंगलवार की रात 11 बजे गंदा पुल के समीप दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ. दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गयी. इसकी सूचना मिलने के बाद दोनों पक्षों से गोलबंदी हो गयी तथा जम कर मारपीट हुई. मारपीट में विक्की सिंह, विक्रम सिंह, अजय मंडल, उसकी मां शालू देवी, चाची बुली देवी, ओमप्रकाश मंडल, शनि मंडल, गोलू मंडल आदि घायल हो गये.
रात को ही विक्की सिंह को आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके सर में दो टांके लगे. जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली. बुधवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे पुन: दोनों गुटों के बीच जम कर मारपीट हुई, जिसमें पंजाबी मोहल्ला के विक्की सिंह व उसके साथियों ने अजय मंडल के घर पर भारी पथराव किया. अजय मंडल की चाची बुली देवी ने बताया कि पथराव में उनके घर के एक लाख से अधिक की संपत्ति नष्ट हो गयी. उन्होंने आसनसोल नॉर्थ थाना में विक्की सिंह, विक्रम सिंह, सुमन सिंह, चंदन राम, आकाश यादव, गोपाल शर्मा समेत 20 अन्य के खिलाफ मारपीट व तोड़फोड़ की प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अजय ने बताया कि वह रात को वह हॉटन रोड से घर लौट रहा था. विक्की व उसके दोस्तों ने उस पर ईल कामेंट किया, जिसका विरोध करने पर उनलोगों ने हमला कर दिया. बीच-बचाव करने आयी उसकी मां और चाची व उसके भाइयों पर भी हमला किया. सुबह फिर विक्की सिंह अपने साथियों के साथ मिल कर उनके घर पर पथराव व तोड़फोड़ करने के साथ फिर मारपीट की. अजय ने बताया कि चार-पांच माह पहले उसके साथ विवाद हुआ था, उसी को केंद्र कर हमला किया.
पंजाबी मोहल्ला निवासी विक्की ने कहा कि रात को वह घर से टहलने के लिए निकला था, उसी दौरान नशे में धुत अजय ने उसे रोक कर दादागिरी करने की बात कहते हुए शराब की बोतल से हमला कर दिया. उसके सर में गंभीर चोटें आयी और वह गिर गया. उसके साथ विक्रम पर भी भुजाली से हमला किया. चोट लगने के बाद विक्की को जिला अस्पताल ले जाया गया. अजय मंडल, जोधन मंडल, कालू मंडल, सोनू मंडल आदि ने उस पर हमला किया था. विजय मंडल का परिवार अवैध शराब व गांजा बेचता है, जिसका वे लोग विरोध करते हैं, इसलिए उन पर हमला किया गया.
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) विशश्वजीत घोष ने कहा कि दोनों पक्षों से शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शीघ्र ही दोषियों की गिरफ्तारी की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version