21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

15 अगस्त को रहेगा हाइ अलर्ट

सतर्कता : पूरे राज्य में स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों की हुई वीडियो कांफ्रेसिंग आसनसोल. देश के सीमावर्त्ती क्षेत्रों में लगातार बढ़ रही आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे राज्य में 15 अगस्त को प्रशासनिक हाइ अलर्ट रहेगा. पूरे राज्य में शांतिपूर्ण समारोहों के आयोजन के लिए मंगलवार को पूरे राज्य […]

सतर्कता : पूरे राज्य में स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों की हुई वीडियो कांफ्रेसिंग
आसनसोल. देश के सीमावर्त्ती क्षेत्रों में लगातार बढ़ रही आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे राज्य में 15 अगस्त को प्रशासनिक हाइ अलर्ट रहेगा.
पूरे राज्य में शांतिपूर्ण समारोहों के आयोजन के लिए मंगलवार को पूरे राज्य में प्रशासनिक व पुलिस के वरीय अधिकारियों का विडियो कांफ्रेंस हुआ. पुलिस आयुक्त कार्यालय में जिलाशासक डॉ सौमित्र मोहन तथा पुलिस आयुक्त अजय नंद ने इसमें भाग लिया. इसमें सभी संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर वहां सुरक्षा की व्यवस्था की समीक्षा की गयी. राज्य मुख्यालय के स्तर से आवश्यक निर्देश भी दिये गये.
उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि देश के सीमावर्त्ती क्षेत्रों में आतंकवादी गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं. आतंकवादी व विध्वंसक एजेंसियां इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. स्वतंत्रता दिवस पर होनेवाले विभिन्न समारोह इन शक्तियों के लए सॉफ्ट टारगेट हो सकते हैं. इसके कारण इन शक्तियों की नकेल कसने के लिए राज्य में पूरी तरह से सकर्तता बरती जा रही है. इसी के तहत मंगलवार की दोपहर सभी जिलाशासकों, पुलिस कमीश्नरेट क्षेत्र के पुलिस आयुक्तों, जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ राज्य मुख्यालय के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की विडियो कांफ्रेसिंग की गयी.
जिलाशासक डॉ मोहन ने बताया कि जिले के विभिन्न संवेदनशील स्थलों व उनकी सुरक्षा के लिए की गयी व्यवस्था की पूरी जानकारी राज्य मुख्यालय के वरीय अधिकारियों को दी गयी. उन्हें बताया गया कि इस मुद्दे पर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों के बीच काफी बेहतर समन्वय किया जा रहा है. सभी संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर उनकी सुरक्षा के लिए क ड़ी व्यवस्था की गयी है. संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों के साथ भी समन्वय किया गया है. रेल के भीड़भाड़ वाले स्टेशनों व परिसरों में भी चुस्त व्यवस्था रखने को कहा गया है. संवेदनशील स्थलों पर पुलिस व संबंधित विभाग को सक्रिय किया गया है.
सूचना तंत्र को पूरी तरह से सक्रिय रखा गया है. संदेहियों पर क ड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस के स्तर से गश्ती तथा विभिन्न इलाकों में वाहनों की जांच सघन की गयी है. राज्य मुख्यालय स्तर से भी कई सुझाव दिये गये. उनका भी अनुपालन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें