जैक 19 को देगा हड़ताल का नोटिस

आसनसोल : 12 सूत्री मांगों को लेकर कोल इंडिया और एससीसीएल में धरना प्रदर्शन और सर्वभारतीय स्तर पर एक दिन के हड़ताल के मुद्दे पर गुरुवार को इसीएल जैक नेताओं की बैठक आसनसोल चेलीडांगा स्थित सीएमएस कार्यालय में हुयी.अध्यक्षता यूटीयूसी नेता मधू बनर्जी ने की. यूटीयूसी के मनोज दास, सीटू के मलय बसू राय, एचएमएस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 5, 2016 8:09 AM
आसनसोल : 12 सूत्री मांगों को लेकर कोल इंडिया और एससीसीएल में धरना प्रदर्शन और सर्वभारतीय स्तर पर एक दिन के हड़ताल के मुद्दे पर गुरुवार को इसीएल जैक नेताओं की बैठक आसनसोल चेलीडांगा स्थित सीएमएस कार्यालय में हुयी.अध्यक्षता यूटीयूसी नेता मधू बनर्जी ने की. यूटीयूसी के मनोज दास, सीटू के मलय बसू राय, एचएमएस के एसके पांडे, इंटक के एनडी बनर्जी, आरपी शर्मा, एटक के तपन मुखर्जी और आरसी सिंह उपस्थित थे.
पूर्व सांसद सह सीएमएस (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि 27 जनवरी को कोयला सचिव अनिल स्वरुप के साथ श्रमिक संगठन नेताओं की बैठक में कोयला खदानों का निजीकरण बदं करने, कोल इंडिया का शेयर नहीं बेचने ,दसवां वेतन आयोग समझौता कमेटी जल्द गठन करने, ग्रेच्यूटी राशि भुगतान का सिलिंग हटाने, द्वितीय महिला वीआरएस स्कीम को बिना शर्त लागू करने, पुरुषों के क्षेत्र में भी एक ही नियम लागू कर वीआरएस देने, हाई पावर कमेटी की अनुशंसा के आधार पर ठेका श्रमिकों को समान कार्य का समान वेतन देने आदि मुद्दों पर चर्चा हुयी.
लेकिन कोई आशाजनक परिणाम न निकलने पर श्रमिक संगठनों ने आंदोलन का रास्ता अपनाया. जिसके तहत 19 फरवरी को इसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा.
सात से दस मार्च को नियम के हिसाब से श्रमिक कार्य करेंगे. जिसमें जिस श्रमिक का जो कार्य है सिर्फ वहीं करेगा. 29 मार्च को सर्वभारतीय स्तर पर एक दिन का टोकन हड़ताल होगा.
उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति के तहत गुरुवार को जैक के नेताओं की बैठक हुयी. सरकार यदि इसके बावजूद अपने फैसले पर अडिग रहती है तो आगामी दिनों में आंदोलन और भी तेज होगा.

Next Article

Exit mobile version