कोलकाता : एयरपोर्ट से 51.6 लाख का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

तलाशी के दौरान पॉकेट से मिले चार गोल्ड बार कोलकाता : कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक बार फिर सोने के साथ कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है. उसका नाम विनोद कुमार पारेक बताया गया है. उसके पास से 1 किलो 703 ग्राम सोना का गोल्ड बार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 28, 2018 5:44 AM
तलाशी के दौरान पॉकेट से मिले चार गोल्ड बार
कोलकाता : कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक बार फिर सोने के साथ कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है. उसका नाम विनोद कुमार पारेक बताया गया है. उसके पास से 1 किलो 703 ग्राम सोना का गोल्ड बार बरामद हुआ है, जिसका बाजार मूल्य करीब 51 लाख 60 हजार 90 रुपये है.
आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट की धारा 110 और 104 के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से चार गोल्ड बार बरामद किये गये हैं.
कस्टम सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी विनोद मंगलवार तड़के इंडिगो की फ्लाइट से कोलकाता आया और एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ग्रीन चैनल पार कर रहा था, तभी उसकी हरकत पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ. संदेह के आधार पर अधिकारियों ने विनोद को रोक कर उसकी तलाशी ली. उसके बैग की तलाशी लेने पर कुछ नहीं मिला लेकिन जब विनोद के जीन्स पैंट के पॉकेट की तलाशी ली गयी, तो उसमें फॉरेन ब्रांड के सिगरेट का खाली पैकेट मिला, जिसमें टीसू पेपर में लपेट कर चार सोने का गोल्ड बार रखा था. कस्टम अधिकारियों ने सोने को जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया.
कोलकाता एयरपोर्ट कस्टम विभाग के डीसी संतोष सरण ने बताया कि विनोद अक्सर कोलकाता से बैंकॉक जाया करता था. प्राथमिक पूछताछ में कस्टम विभाग के अधिकारियों को पता चला है कि वह व्यक्ति सोने की तस्करी करता है.

Next Article

Exit mobile version