कोलकाता में छह किलो सोना व चार करोड़ की नगदी जब्त

कोलकाता : सीमा शुल्क विभाग की पीएंडआइ शाखा की टीम ने बड़ाबाजार में छापेमारी कर छह किलो सोना व चार करोड़ रुपये की नगदी जब्त की है. इस मामले में कस्टम विभाग की टीम ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों छापेमारी के दौरान भागने की कोशिश कर रहे थे. कस्टम सूत्रों के मुताबिक, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 5, 2018 1:45 AM
कोलकाता : सीमा शुल्क विभाग की पीएंडआइ शाखा की टीम ने बड़ाबाजार में छापेमारी कर छह किलो सोना व चार करोड़ रुपये की नगदी जब्त की है. इस मामले में कस्टम विभाग की टीम ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों छापेमारी के दौरान भागने की कोशिश कर रहे थे. कस्टम सूत्रों के मुताबिक, उन्हें खबर मिली थी कि सीमा से सटे इलाकों से तस्करी का सोना तस्करों द्वारा बड़ाबाजार में लाकर यहां के एक ठिकाने से स्वर्ण व्यापारियों को बेचा जाता है.
इस जानकारी के बाद कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार दोपहर को मनोहर दास स्ट्रीट में एक कमरे में छापेमारी की. इस दौरान वहां से एक-एक किलो के छह सोने के बार (कुल छह किलो) सोना जब्त किया गया. इसके बाद कमरे की तलाशी के दौरान चार करोड़ रुपये की नगदी जब्त की गयी. सोना व नगदी मिलाकर तकरीबन छह करोड़ रुपये जब्त किये गये. कस्टम अधिकारियों का मानना है कि तस्करी का और भी सोना उस ठिकाने में मौजूद था. उन्हीं सोना को बेचकर इतनी मोटी रकम नगदी के तौर पर वहां रखी गयी थी.
इस मामले में कस्टम विभाग के कमिश्नर (प्रिवेंटिव) पार्थ सारथी रॉय ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर (पीएंडआइ) के नेतृत्व में एक टीम बनाकर यह रेड की गयी. उनकी टीम ने जिन दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक यूपी के इलाहाबाद व दूसरा बिहार के गया जिले का रहनेवाला है. गिरफ्तार आरोपियों के साथ और कौन शामिल थे, वे कहां से तस्करी का सोना लाते थे और किन्हें बेचते थे, इन सवालों का जवाब उनसे जानने की कोशिश हो रही है.

Next Article

Exit mobile version