20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप के रोमांच को करीब से देखना है तो कोलकाता आइये

कोलकाता : फुटबॉल के हम भी दीवाने फीफा वर्ल्ड कप के रोमांच को करीब से देखना है तो कोलकाता आइये कोलकाता : फीफा फुटबॉल विश्व कप 2018 की धमाकेदार ओपनिंग गुरुवार को रूस और साउदी अरब के बीच मुकाबले से होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले वर्ल्ड कप का फीवर पूरी दुनिया में छाने […]

कोलकाता : फुटबॉल के हम भी दीवाने
फीफा वर्ल्ड कप के रोमांच को करीब से देखना है तो कोलकाता आइये
कोलकाता : फीफा फुटबॉल विश्व कप 2018 की धमाकेदार ओपनिंग गुरुवार को रूस और साउदी अरब के बीच मुकाबले से होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले वर्ल्ड कप का फीवर पूरी दुनिया में छाने लगा है.
इसमें भारत भी पीछे नहीं है. भले ही भारतीय फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप में क्वालीफाइ नहीं कर पाती है, लेकिन इसके बावजूद वर्ल्ड कप का क्रेज भारतीय फैंस में कहीं से भी कम नहीं है. भारत में फुटबॉल वर्ल्ड कप के रोमांच को करीब से अगर देखना है तो कोलकाता से बेहतर शहर शायद ही कोई और होगा.
अगर आप भी फुटबॉल प्रेमी हैं और देश में रहकर ही वर्ल्डकप का भरपूर लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो वर्ल्ड कप के दौरान एक बार कोलकाता जरूर घूम आइये. कोलकाता का चप्पा-चप्पा इस समय वर्ल्ड कप के रंग में रंग चुका है. यहां पहुंचकर ऐसा लगेगा कि वर्ल्ड कप रूस में नहीं बल्कि कोलकाता में हो रहा है. कोलकाता शहर फुटबॉल टीमों के खिलाड़ियों और झंडों से पटा है.
कोलकाता में एक ऐसा भी फुटबॉल प्रेमी है जो एक साधारण चाय की दुकान चलाता है, लेकिन उसने कई दिनों से अपनी कमाई से कुछ बचाकर फीफा वर्ल्ड कप देखने के लिए 60 हजार रुपये जमा कर लिये. लेकिन उनके सपनों को उस समय झटका लगा जब उन्‍हें ट्रैवल एजेंट ने बताया कि उतने पैसे में वो रूस नहीं जा पाएगा.
उत्तर 24 परगना जिले के नवाबगंज में चाय की दुकान चलाने वाले शिव शंकर पात्रा इस पर निराश नहीं हुए और उन्होंने अपने तीन मंजिला मकान को ही अर्जेन्टीना के रंग में रंग दिया. पात्रा अर्जेन्टीना टीम के बड़े फैन हैं. हर चार साल में जब विश्व कप होता है तो पात्रा अपने तीन मंजिल के घर पर हल्के नीले और सफेद रंग की सफेदी कराते हैं.
इसी इमारत के भूतल पर वह चाय की दुकान चलाते हैं. तीन कमरों के इस घर के अंदर घुसते ही आप पर फुटबॉल की दीवानगी हावी हो जाएगी. कमरे की प्रत्येक दीवार अर्जेन्टीना के रंगों में रंगा है, यहां तक कि पूजा का स्थान भी. इस समय कोलकाता में टैटू बनाने वालों की भी ‘चांदी’ है. इस फुटबॉल विश्वकप का क्रेज महिलाओं में भी कम नही है.
महिलाओं ने अपनी पंसदीदा टीम के सपोर्ट करने के लिये टीम का नाम, टीम के लोगो या खिलाड़ी के नाम का टैटू बनवा रही हैं. हावड़ा के विभिन्न इलाके में फुटबॉल प्रशंसक अपनी पंसदीदा टीम को सपोर्ट करने के लिये तैयारी में लग गये है.
युवा प्रशंसक ने विश्व कप की ट्रॉफी के साथ अपने बाल की कटिंग करायी है. उसी तरह कोलकाता में एक मिठाई और कन्फेक्शनरी दुकान मालिक ने फीफा वर्ल्‍ड कप में भाग लेने वाली सभी टीमों का झंडा एक केक में सजाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें