एनआरसी: तृणमूल सुप्रीमो पर अधीर का गंभीर आरोप, कहा – कांग्रेस को आदमखोर की तरह खा रहीं ममता

कोलकाता. राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण को लेकर विपक्षी दलों के बीच ही घमसान शुरू हो गया है. इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोला है. कांग्रेस सांसद ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता को अवसरवादी और आदमखोर बताया है. उन्होंने कहा कि साल 2005 में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 3, 2018 3:38 AM
कोलकाता. राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण को लेकर विपक्षी दलों के बीच ही घमसान शुरू हो गया है. इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोला है. कांग्रेस सांसद ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता को अवसरवादी और आदमखोर बताया है.
उन्होंने कहा कि साल 2005 में बांग्लादेशी घुसपैठियों को समस्या बताने वाली ममता बनर्जी आज राजनीतिक फायदे के लिए एनआरसी का विरोध कर रही हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि दिल्ली में ममता बनर्जी कांग्रेस का समर्थन मांगती हैं और बंगाल में आदमखोर की तरह कांग्रेस को खा रही हैं.
एनआरसी विवाद को लेकर कांग्रेस सांसद ने कहा : ममता बनर्जी अवसरवादी नेता हैं. उन्होंने साल 2005 में बांग्लादेशी मुद्दा उठाया, क्योंकि तब इससे माकपा को फायदा मिलता था, लेकिन अब इससे उनको (ममता) फायदा मिलता दिख रहा है. लिहाजा अब वो एनआरसी का विरोध कर रही हैं. मालूम हो कि 30 जुलाई को असम में एनआरसी का दूसरा ड्राफ्ट जारी किया गया.
इसके तहत दो करोड़ 89 लाख 83 हजार 677 लोगों को वैध नागरिक माना गया, जबकि करीब 40 लाख लोग अवैध बताये गये हैं. ममता बनर्जी ने कहा था : हम ऐसा नहीं होने देंगे. भाजपा लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. इससे देश में गृहयुद्ध की स्थिति बन जाएगी और खूनखराबा होगा.
महागठबंधन को तोड़ देगा ममता का फेडरल फ्रंट कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन को खत्म करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है. अधीर रंजन ने कहा कि ममता का फेडरल फ्रंट मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन और विपक्षी एकता को तोड़ेगा. इससे बीजेपी को आगामी चुनाव में फायदा मिलेगा.
उन्होंने कहा कि दिल्ली में ममता बनर्जी कांग्रेस का समर्थन मांगती हैं और बंगाल में आदमखोर की तरह कांग्रेस को खा रही हैं. मालूम हो कि ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराने के लिए फेडरल फ्रंट बनाने में जुटी हुई हैं. इस फ्रंट के लिए वो कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटी हुई हैं. ममता का मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दल एकजुट होकर प्रधानमंत्री मोदी को मात दे सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version