22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इडी ने पेश की पहली चार्जशीट, रोजवैली के निदेशक गौतम कुंडू को बताया मुख्य आरोपी

कोलकाता : रोजवैली मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने इस मामले की पहली चार्जशीट मंगलवार को सीबीआइ के स्पेशल कोर्ट में पेश की. इडी सूत्रों के मुताबिक रोजवैली मामले में अदालत में पेश की गयी चार्जशीट में 17 हजार 520 करोड़ रुपये के घोटाले का जिक्र किया गया है. अदालत में […]

कोलकाता : रोजवैली मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने इस मामले की पहली चार्जशीट मंगलवार को सीबीआइ के स्पेशल कोर्ट में पेश की. इडी सूत्रों के मुताबिक रोजवैली मामले में अदालत में पेश की गयी चार्जशीट में 17 हजार 520 करोड़ रुपये के घोटाले का जिक्र किया गया है.
अदालत में पेश किये गये चार्जशीट में रोजवैली के नाम पर जब्त संपत्ति का भी उल्लेख किया गया है. इसके साथ इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनका इस मामले में क्या रोल था, इसका जिक्र भी किया गया है. इडी सूत्रों के मुताबिक इस मामले की जांच में अब तक उनके हाथ क्या-क्या सबूत व गवाह लगे हैं, सभी के बारे में जानकारी दी गयी है. जरूरत पड़ी तो इस मामले में अदालत में अगली चार्जशीट भी पेश की जायेगी.
मंत्री शुभेंदु के पूर्व अकाउंटेंट से इडी ने की पूछताछ
कोलकाता : नारद स्टिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार को सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में राज्य के मंत्री शुभेंदु अधिकारी के पूर्व अकाउंटेंट अनुपम दत्त व श्यामापद सामंत इडी दफ्तर पहुंचे. इडी सूत्रों के मुताबिक इसके पहले मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने पूछताछ में कहा था कि नारद स्टिंग कांड से मिले रुपये उन्होंने चुनाव में खर्च किये हैं.
लिहाजा उस समय जो अकाउंटेंट उनका खर्च का हिसाब रखते थे, उन्हें पूछताछ के लिए इडी की तरफ से बुलाया गया था. इसी बुलावे पर दोनों अकाउंटेंट मंगलवार को इडी दफ्तर पहुंचे. वहां काफी समय तक उनसे पूछताछ की गयी. इडी सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों से कुछ कागजात मांगे गये हैं. जल्द उन कागजातों के मिलने के बाद इस मामले की जांच आगे बढ़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें