बंगाल की ग्रामीण महिलाएं ‘आनंदधारा’ योजना से सशक्त हुई हैं : ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सरकार की ‘आनंदधारा’ योजना की सफलता पर खुशी जाहिर की. कहा कि इससे राज्य की ग्रामीण महिलाएं सशक्त हुई हैं. अंतरराष्ट्रीय ग्रामीण महिला दिवस के अवसर पर ममता ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में स्वयं-सहायता समूहों के जरिये ग्रामीण महिलाओं का सशक्तिकरण […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 15, 2018 11:17 AM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सरकार की ‘आनंदधारा’ योजना की सफलता पर खुशी जाहिर की. कहा कि इससे राज्य की ग्रामीण महिलाएं सशक्त हुई हैं.

अंतरराष्ट्रीय ग्रामीण महिला दिवस के अवसर पर ममता ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में स्वयं-सहायता समूहों के जरिये ग्रामीण महिलाओं का सशक्तिकरण हो रहा है.

ममता ने ट्वीट किया, ‘आज अंतरराष्ट्रीय ग्रामीण महिला दिवस है. हमारी सरकार स्वयं-सहायता समूहों के जरिये ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है. इस बाबत आंनदधारा योजना काफी सफल रही है.’

उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं की आर्थिक समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार पालने के लिए उन्हें पशु भी मुहैया करा रही है.

वर्ष 2012 में शुरू हुई ‘आनंदधारा’ योजना ग्रामीण गरीबों के लिए एक गरीबी-उन्मूलन कार्यक्रम है, जिसे महिला स्वयं सहायता समूहों के जरिये लागू कराया जाता है.

Next Article

Exit mobile version