कोलकाता : बैंक धोखाधड़ी मामले में स्वर्ण कारोबारियों के 11 ठिकानों पर इडी के छापे

2672 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का है मामला 20 बैंकों से कर्ज लेकर नहीं चुका रहे थे पैसा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं कागजात जब्त कई अन्य व्यापारियों पर भी हो सकती है कार्रवाई कोलकाता : लगभग 2672 क रोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को कोलकाता में 11 जगहों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 1, 2019 2:58 AM
  • 2672 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का है मामला
  • 20 बैंकों से कर्ज लेकर नहीं चुका रहे थे पैसा
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं कागजात जब्त
  • कई अन्य व्यापारियों पर भी हो सकती है कार्रवाई
कोलकाता : लगभग 2672 क रोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को कोलकाता में 11 जगहों पर छापेमारी की. बालीगंज के मैंडेविला गार्डेन, कालीघाट, टॉलीगंज व सॉल्टलेक समेत कई ठिकानों पर तलाशी ली गयी.
इडी के मुताबिक, स्वर्ण व्यापारी निलेश पारेख के बालीगंज ठिकाने पर छापा मारा गया, लेकिन वह मौके पर नहीं मिले. इसके बाद एक अन्य व्यापारी के कालीघाट स्थित घर पर छापेमारी की गयी. इसी तरह तकरीबन 50 सदस्यों की टीम ने 11 ठिकानों पर दिनभर तलाशी अभियान चलाया.
इडी सूत्रों ने बताया हैं कि कोलकाता के कुछ स्वर्ण व्यापारियों ने विदेशों से सोना खरीद-बिक्री का धंधा शुरू करने के नाम पर 20 बैंकों से 2672 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन वे पैसे नहीं चुका रहे थे. इस कारण इडी की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व बैंक के कागजात जब्त किये गये. इडी अधिकारियों का कहना है कि शहर के कई और व्यापारी उनकी रडार पर हैं. जब्त कागजातों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version