20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सशस्त्र बटालियन में तैनात 1293 कांस्टेबल अब शहर के विभिन्न डिविजनों में करेंगे ड्यूटी

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) मिराज खालिद ने इन कांस्टेबलों को कोलकता पुलिस के कुल 10 डिविजन में पड़ने वालों इलाकों में ड्यूटी पर तैनात करने का निर्देश जारी किया है.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) ने जारी किया निर्देश कोलकाता. कोलकाता पुलिस के सशस्त्र बटालियनों में तैनात 1293 कांस्टेबल अब शहर के विभिन्न डिविजनों में ड्यूटी करेंगे. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) मिराज खालिद ने इन कांस्टेबलों को कोलकता पुलिस के कुल 10 डिविजन में पड़ने वालों इलाकों में ड्यूटी पर तैनात करने का निर्देश जारी किया है. इतनी बड़ी संख्या में कांस्टेबलों की पोस्टिंग के पीछे अलग कारण होने का अनुमान लगाया जा रहा है. जानकारों का मानना है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज सहित शहर के विभिन्न सरकारी अस्पतालों से सिविक वॉलंटियर को ड्यूटी से हटा दिया गया था. अब इन सरकारी अस्पतालों में इन कांस्टेबलों को तैनात करने का फैसला लिया गया है. हालांकि, लालबाजार के वरिष्ठ अधिकारी इसे रुटीन ट्रांसफर बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि आमतौर पर सशस्त्र बटालियन में ड्यूटी करनेवाले अनुभवी कांस्टेबलों को बटालियनों में 10 साल की निरंतर सेवा के बाद ही डिविजनों, डिटेक्टिव डिपार्टमेंट, थानों या ट्रैफिक विभाग में स्थानांतरित किया जाता है. इतनी बड़ी तादाद में स्थानांतरण के पीछे यही कारण जुड़ा है. बताया जा रहा है कि इसके साथ कोलकाता पुलिस को 2200 नये कांस्टेबल मिले हैं. सभी सफल प्रशिक्षण प्रकिया समाप्त कर शुक्रवार को कोलकाता पुलिस से सशस्त्र बटालियन में शामिल हुए हैं. कोलकाता पुलिस में 2200 की संख्या में नये कांस्टेबलों के जुड़ने से कुछ हद तक मैन पावर की समस्या से राहत मिलेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें