मकर संक्रांति के दिन बढ़ेगी ठंड

कोलकाता : मंगलवार से राज्य में कड़ाके के ठंड के आसार हैं. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार मकर संक्रांति पर अच्छी ठंड की संभावना है. पारा गिरने का सिलसिला सोमवार से ही शुरू हो चुका है. सोमवार को शहर में तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम रहा. वहीं उत्तर बंगाल में शीत लहर के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 14, 2020 2:48 AM

कोलकाता : मंगलवार से राज्य में कड़ाके के ठंड के आसार हैं. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार मकर संक्रांति पर अच्छी ठंड की संभावना है. पारा गिरने का सिलसिला सोमवार से ही शुरू हो चुका है. सोमवार को शहर में तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम रहा. वहीं उत्तर बंगाल में शीत लहर के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे जाने की संभावना है. सोमवार को सुबह के वक्त घना कोहरा देखने को मिला, लेकिन दिन चढ़ते आसमान साफ हो गया. सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.

पिछले 24 घंटों में, कोलकाता में अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है. हवा में सापेक्ष आर्द्रता 96 प्रतिशत और न्यूनतम 45 प्रतिशत है. अगले 24 घंटों में कोलकाता में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. ओड़िशा में घने कोहरे और शीत लहर की चेतावनी दी गयी है.

गौरतलब है कि असम सहित पूर्वी भारत के राज्यों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी की गयी है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अगले 24 घंटों के दौरान रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना है. इस बीच, बिहार और उत्तर प्रदेश में सीजन के सबसे ठंडे दिन की स्थिति बनी हुई है.

Next Article

Exit mobile version