रथयात्रा के जश्न में शामिल हुईं मुख्यमंत्री

पुरी में होटल बनाने के लिए राज्य सरकार ने किया एक एकड़ जमीन का अधिग्रहण कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्क सर्कस में इस्कॉन की ‘रथयात्रा’ का रस्सी खींच कर उदघाटन किया. उन्होंने कहा कि बारिश और पापड़ इस जश्न के अभिन्न हिस्सा हैं. उन्होंने भगवान जगन्नाथ से सभी की खुशहाली की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 11, 2013 4:05 AM

पुरी में होटल बनाने के लिए राज्य सरकार ने किया एक एकड़ जमीन का अधिग्रहण

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्क सर्कस में इस्कॉन की रथयात्राका रस्सी खींच कर उदघाटन किया. उन्होंने कहा कि बारिश और पापड़ इस जश्न के अभिन्न हिस्सा हैं.

उन्होंने भगवान जगन्नाथ से सभी की खुशहाली की कामना की. इस्कॉन के पुजारियों ने उन्हें इस अवसर पर कुछ धार्मिक किताबें और अन्य उपहार भेंट किये. इस अवसर पर सैकड़ों लोग और इस्कॉन के श्रद्धालु उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जब तक जीवित रहेंगी, तब तक इसमें शामिल होती रहेंगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रथयात्रा अन्य मौसम में बंगाल से हजारों लोग ओड़िशा के पुरी घूमने जाते हैं, इसलिए वहां बंगाल के पर्यटकों के ठहरने के लिए होटल का निर्माण करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने ओड़िशा के पुरी में एक एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है, जहां करीब पांच करोड़ रुपये खर्च कर होटल का निर्माण किया जायेगा.

विभिन्न इलाकों में निकाली गयीं रथ यात्रा

महानगर में इस्कॉन के अलावा कई स्थानों पर रथयात्रा निकलीं. साल्टलेक में पोलेनाइट, नयापट्टी, सीए ब्लॉक सीबी ब्लॉक, करुणामयी से स्वभूमि तक रथ यात्राएं निकाली गयीं. बेलघरिया के रथतला, दुर्गानगर, दमदम में नागेरबाजार और गोराबाजार इलाके में रथ यात्राएं निकाली गयीं.

मौके पर मेले का आयोजन भी हुआ. मेले में पशुपक्षी और पेड़पौधों की खरीदफरोख्त हुई. गोराबाजार में एक जोड़ा खरगोश 250 से 300 रुपये में बिका, वहीं विदेशी कुत्ते के बच्चे 3500 से नौ हजार रुपये में बिके. ताते सहित अन्य पक्षी की कीमत भी ऊंची रही. उधर, नदिया के रानाघाट के निकट हबीबपुर में इस्कॉन मंदिर से रथ यात्रा निकाली गयी.

Next Article

Exit mobile version