हावड़ा में राजनीतिक हिंसा, दो गांवों में 40 घर फूंके

कांग्रेस विधायक को पीटा गया हावड़ा : राजनीतिक पांव फैलाने के मकसद से हावड़ा के जयपुर थाना अंतर्गत आमता दो नंबर ब्लाक के कामार खोला और पुकुरपाड़ गांव में मंगलवार रात एक सियासी पार्टी के समर्थकों ने जमकर तांडव मचाया. 40 से ज्यादा घर आग के हवाले कर दिये गये. ग्रामीणों के मुताबिक, घरों में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 11, 2013 4:11 AM

कांग्रेस विधायक को पीटा गया

हावड़ा : राजनीतिक पांव फैलाने के मकसद से हावड़ा के जयपुर थाना अंतर्गत आमता दो नंबर ब्लाक के कामार खोला और पुकुरपाड़ गांव में मंगलवार रात एक सियासी पार्टी के समर्थकों ने जमकर तांडव मचाया. 40 से ज्यादा घर आग के हवाले कर दिये गये. ग्रामीणों के मुताबिक, घरों में लूटपाट की गयी.

चार दुकानें और धान के 20 गोले भी फूंक दिये गये. यही नहीं, बुधवार सुबह क्षेत्र के विधायक असित मित्र हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे तो उन्हें भी नहीं बख्शा गया. उनकी जमकर पिटाई की गयी. मित्र को कोलकाता के निजी अस्पताल में भरती कराया गया है. गांव में तनाव का माहौल है.

इस घटना से सैकड़ों ग्रामीण बेघर हो गये हैं. मौके पर पुलिस तैनात कर दी गयी है. घटना के विरोध में कांग्रेस समर्थकों ने आमता बागनान में बुधवार को जाम लगाया.

ग्रामीणों का कहना है

मैं माकपा समर्थक हूं. मुझे तृणमूल कांग्रेस से जुड़ने के लिए लगातार धमकी दी जा रही थी. मैंने इनकार कर दिया. तृणमूल समर्थकों ने मेरे घर में आग लगा दी. अब रहने को घर भी नहीं है.

– रंजन मल्लिक, ग्रामीण

मंगलवार की रात मेरे घर को जला दिया गया. खाने पहनने के लिए कुछ नहीं है.

काजल कयाल, गृहिणी

तृणमूल समर्थकों ने मुझसे पांच हजार रुपये मांगे थे. मैंने नहीं दिये. मेरे घर को जला कर राख कर दिया गया.

फूल चंद कयाल, ग्रामीण

Next Article

Exit mobile version