नेताजी के पौत्र भाजपा में शामिल

हावडा (प. बंगाल) : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस आज भाजपा में शामिल हुए. नेताजी की 119 वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आईएनए प्रमुख से जुडी 100 फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के महज दो दिन बाद वह भाजपा में शामिल हुए. बोस पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 25, 2016 3:40 PM

हावडा (प. बंगाल) : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस आज भाजपा में शामिल हुए. नेताजी की 119 वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आईएनए प्रमुख से जुडी 100 फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के महज दो दिन बाद वह भाजपा में शामिल हुए.

बोस पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. शाह ने हावडा में एक जनसभा को संबोधित किया और ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सिर्फ चिटफंड उद्योग फल-फूल रहा है और यह असामाजिक तत्वों और जाली मुद्रा गिरोह के लिए सुरक्षित ठिकाना बन रहा है.

बोस ने दिल्ली में उस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जिसमें गत 23 जनवरी को राजग सरकार ने नेताजी से जुडी 100 फाइलों को सार्वजनिक किया था. उन्होंने कहा था, ‘‘हम प्रधानमंत्री के इस कम का तहेदिल से स्वागत करते हैं. यह भारत में पारदर्शिता का दिन है.”

जब संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि क्या भाजपा राज्य में आगामी चुनाव में उन्हें तुरुप के पत्ते के तौर पर देख रही है तो बोस ने कहा कि यह जीतने वाले या हारने वाले कार्ड का मुद्दा नहीं है. उनका कार्य भारतीय परिदृश्य में फिर से ‘समावेशिता’ लाना है.

बोस ने कहा, ‘‘नेताजी की आदर्श इच्छा थी कि भारत को समावेशी होना चाहिए जहां सभी धर्मों में एकता होनी चाहिए. इसे अब अवश्य वापस लाया जाना चाहिए.” उन्होंने कहा था, ‘‘हम महसूस करते हैं कि कुछ बेहद महत्वपूर्ण फाइलों को कांग्रेस के शासनकाल के दौरान नष्ट कर दिया गया ताकि सच को छिपाया जा सके. हमारे पास यह मानने के लिए दस्तावेजी साक्ष्य हैं. इसलिए, हम महसूस करते हैं कि भारत सरकार को रुस, जर्मनी, ब्रिटेन और अमेरिका में पड़ी फाइलों का जारी किया जाना सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने चाहिए.”

Next Article

Exit mobile version