बांग्लादेशी घुसपैठियों पर बोले अमित शाह, घुसपैठिए ममता के वोट बैंक

कोलकाता: महानगर पहुंचे अमित शाह ने कोलकाता प्रेस क्लब में संवादादाओं के संबोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर बांग्लादेशी घुसपैठ को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल सरकार बंगाल की सत्ता पर काबिज रहने के लिए देश की सुरक्षा को भी खतरे में डाल सकती है. उन्होंने कहा कि ममता […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 30, 2016 1:49 AM
कोलकाता: महानगर पहुंचे अमित शाह ने कोलकाता प्रेस क्लब में संवादादाओं के संबोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर बांग्लादेशी घुसपैठ को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल सरकार बंगाल की सत्ता पर काबिज रहने के लिए देश की सुरक्षा को भी खतरे में डाल सकती है.

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बांग्लादेशी घुसपैठियों को अपने बोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के शासन काल में घुसपैठ की समस्या और गंभीर हुई है जिससे देश की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ है. इस दौरान संवाददाताओं के सवालों का जबाब देते हुए उन्होंने ने कहा कि जहां तक बांग्लादेश से आये शरणार्थियों का सवाल है हम उनके प्रति सहानुभूति रखते हैं और केंद्र ने उनके भले के लिए कार्य किया है और आगे भी करेंगे. बंगाल में बहुमत मिलने के बाद हम अधिकारिक रूप से और काम कर सकेंगे.

सीपीएम ने किया पैदा, तृणमूल ने किया पुष्पित-पल्लवित
श्री शाह ने सारधा घोटाले के लिए वामफ्रंड और तृणमूल दोनों को ही दोषी ठहराते हुए कहा कि पिछले 34 सालों में सीपीएम सरकार ने चिटफंड कंपनियों को पैदा किया लेकिन उन्हें पुष्पित-पल्लवित करने का काम ममता बनर्जी की सरकार ने किया. परिणाम यह हुआ कि सारधा जैसी चिटफंट कंपनियों ने बंगाल में अपने पैर पसारे. सारधा घोटाले में 17 लाख लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई गंवा दी. इन 17 लाख लोगों में वह किसान था जिसने अपनी खेती के लिए पैसे जमा किये थे, वह बाप था जिसने अपनी बेटी के व्याह के लिए पैसे जमा किये थे और वह वृद्ध भी था जिसने अपने बुढ़ापे के लिए कुछ धन इकट्ठा किया था. श्री शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल करते हुए कहा कि गरीबों की गाढ़ी कमाई का पैसा आज तक क्यों नहीं मिला, इसका जबाब उन्हें देना चाहिए.
रवींद्र संगीत के मुद्दे पर शाह व ममता में चले शब्दबाण
सारधा व नारद के बाद अब प्रसिद्ध रवींद्र संगीत भी राज्य में चुनावी घमासान का मुद्दा बन गया है. इस मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जम कर शब्दबाण चले. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पांच साल के शासनकाल को लेकर उस पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता प्रेस क्लब में मीडिया से कहा कि बंगाल में इन पांच वर्षों में केवल बम बनाने का कारोबार पनपा है, जिसका नतीजा यह हुआ कि रवींद्र संगीत दब गया. अमित शाह के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य का अपमान करनेवाले लोगों के लिए उनसे बुरा कोई नहीं होगा. मुख्यमंत्री ने पुरलिया जिले के रामचंद्रपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई बंगाल का अपमान करता है, तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आज भाजपा दिल्ली में सत्ता में है, लेकिन कल आप हार जायेंगे. भाजपा अध्यक्ष के बयानों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने सुना है कि उन्होंने रवींद्रनाथ के बारे में कुछ कहा है. उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता रवींद्रनाथ टैगोर और नजरुल इस्लाम जैसे महान कवियों का अपमान करनेवालों को माफ नहीं करती. मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि 2011 में सत्ता से बाहर हुई माकपा को टैगोर का अपमान करने की सजा भुगतनी पड़ी थी.

Next Article

Exit mobile version