बाबुल सुप्रियो को हाइकोर्ट ने लगायी फटकार

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री सह भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को एक मामले की सुनवाई के दौरान जमकर फटकार लगायी. कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते ऐसी टिप्पणी निम्नस्तरीय है. एक महिला के साथ बात करने का बाबुल का यह तरीका क्या उपयुक्त है? जनप्रतिनिधियों से ऐसी टिप्पणी की आशा नहीं की जा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 20, 2017 7:43 PM

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री सह भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को एक मामले की सुनवाई के दौरान जमकर फटकार लगायी. कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते ऐसी टिप्पणी निम्नस्तरीय है. एक महिला के साथ बात करने का बाबुल का यह तरीका क्या उपयुक्त है? जनप्रतिनिधियों से ऐसी टिप्पणी की आशा नहीं की जा सकती. न्यायाधीश जयमाल्य बागची ने भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेताओं के उत्कृष्ट आचरण का भी उल्लेख किया. उन्होंने बाबुल सुप्रियो के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर छह हफ्ते के लिए अंतरिम स्थगनादेश लगाया.

उल्लेखनीय है कि गत 10 मार्च को केंद्रीय भारी उद्योग राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था. तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा की शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने अलीपुर अदालत में इस संबंध में चार्जशीट जमा की थी. महुआ ने गत चार जनवरी को अलीपुर थाने में भाजपा सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. आरोप है कि एक टीवी शो के दौरान बाबुल सुप्रियो ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ टिप्पणी की थी.
बाद में मीडिया से बातचीत में बाबुल सुप्रियो ने कहा कि टीवी शो की क्लिपिंग उपलब्ध है. उसे देखा जा सकता है. महुआ के आपत्तिजनक बयान के जवाब में ही उन्होंने टिप्पणी थी. इसका उद्देश्य महुआ मोइत्रा का अपमान करना नहीं था. महुआ मोइत्रा ने कहा कि उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है. अदालत जो भी फैसला लेगी उन्हें स्वीकार होगा. बाबुल सुप्रियो ने कहा : महुआ मोइत्रा के संबंध में मैंने जो कहा उसमें हास्य का पुट था. मैंने कहा था, ‘महुआ, आर यू ऑन महुआ’, इसमें एक हास्य का पुट था. इसीलिए मैंने यह कहा. इस पर पुलिस ने जो धारा (509) मेरे खिलाफ लगायी वह सही नहीं है.

Next Article

Exit mobile version