28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रानीगंज : ज्वेलरी दुकान में लूटपाट, बमबाजी की कोशिश, तीन बम बरामद

रानीगंज : एनएसबी रोड स्थित केनरा बैंक में बीते मार्च माह में दिनदहाड़े 24 लाख रुपये की डकैती की घटना के बाद बुधवार को बड़ा बाजार स्थित लंबू गली में दो मोटर साइकिल पर सवार चार अपराधियों ने बम तथा रिवाल्वर की नोक पर ज्वेलरी दुकान से लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण लूट ली. […]

रानीगंज : एनएसबी रोड स्थित केनरा बैंक में बीते मार्च माह में दिनदहाड़े 24 लाख रुपये की डकैती की घटना के बाद बुधवार को बड़ा बाजार स्थित लंबू गली में दो मोटर साइकिल पर सवार चार अपराधियों ने बम तथा रिवाल्वर की नोक पर ज्वेलरी दुकान से लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण लूट ली. दुकान मालिक अरुप दे के कंधे तथा पीठ पर दो गोली मारकर फरार होने लगे.
बड़ा बाजार हनुमान मंदिर के मोड़ पर फुटपाथ पर कपड़ा दुकान लगानेवाले व्यवसायी भोंभल राय उर्फ झंटू राय के विरोध करने पर अपराधियों ने उसके िसर में गोली मार दी. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. अपराधियों ने बमबाजी भी प्रयास किया. आखिरकार वे भागने में सफल हो गये. सहायक पुलिस आयुक्त (सेंट्रल) आलोक कुमार मित्र, रानीगंज थाना प्रभारी प्रोमति गांगुली, सीआई चंद्रशेखर सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे. पुलिस ने तीन बम बरामद किया. इस संबंध में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है.
कैसे हुई घटना :
दुकान के भीतर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी कोलकाता निवासी चांदी के थोक विक्रेता निर्मल जाना ने बताया कि दोपहर लगभग 3.30 बजे जब रानीगंज ज्वेलर्स के दुकान में चांदी का सामान देने आया, तो देखा कि उस वक्त दुकान का मालिक का अरूप दे दुकान में अकेले बैठे हुए हैं और दुकान के बाकी स्टाफ भोजन करने गये हुए थे. मोटरसाइकिल पर सवार युवक दुकान के सामने उतरे. दुकान में घुस कर रिवाल्वर की नोक दुकान के मालिक को सटा दिया व दुकान के भीतर सोने चांदी के जेवरात झोला में भरकर लूट कर चले गये. तत्काल सोना चांदी की कई दुकानें बंद हो गयी. रानीगंज ज्वेलर्स की बगल में मौजूद लस्सी दुकान में अपराधियों ने आकर लस्सी पी. लेकिन वे अपराधी ही थे, इसकी पुष्टि वे नहीं कर पाये.
दो अपराधी श्रीपुर में गिरफ्तार
इधर, डकैती कर भाग रहे दो अपराधियों पिंकू और गोपी धीवर को रिवाल्वर और 10 राउंड गोली के साथ श्रीपुर से श्रीपुर पुलिस ने मोटर साइिकल सहित गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो अपराधी भागने में सफल हो गये. एसीपी (सेंट्रल) आलोक कुमार मित्र ने बताया कि घटना की छानबीन चल रही है. यह स्पष्ट नहीं है कि पकड़े गये दोनों अपराधी इस अपराध से जुड़े हैं. रानीगंज ज्वेलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष बलराम राय ने बताया कि घटना की खबर पुलिस को देते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गयी. इस घटना से लेकर स्वर्ण व्यवसायी काफी आतंकित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें