26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भू-माफिया खोकन को नहीं मिली राहत, अदालत ने फिर छह दिनों की रिमांड पर भेजा

सिलीगुड़ी : भू-माफिया के आरोप में गिरफ्तार चंपासारी व्यवसायी समिति के सचिव परिमल साहा उर्फ खोकन को राहत नहीं मिली है. आठ दिनों की पुलिस रिमांड के बाद शुक्रवार को उसे दोबारा अदालत में पेश किया गया. उसके वकीलों ने जमानत याचिका लगायी लेकिन इसका कोई लाभ नहीं हुआ. अदालत ने उसे दोबारा छह दिनों […]

सिलीगुड़ी : भू-माफिया के आरोप में गिरफ्तार चंपासारी व्यवसायी समिति के सचिव परिमल साहा उर्फ खोकन को राहत नहीं मिली है. आठ दिनों की पुलिस रिमांड के बाद शुक्रवार को उसे दोबारा अदालत में पेश किया गया. उसके वकीलों ने जमानत याचिका लगायी लेकिन इसका कोई लाभ नहीं हुआ. अदालत ने उसे दोबारा छह दिनों के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया. उस पर पहले ही गिरफ्तार हैवीवेट तृणमूल नेता जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत के साथ मिलकर सरकारी व निजी जमीन हड़पने का आरोप है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आठ दिनों के पुलिस रिमांड पर खोकन से कड़ाई के साथ पूछताछ की गयी है. जमीन की हेराफेरी के मामले में उसने काफी कुछ उगला है. फिर भी वह काफी कुछ छीपा भी रहा है. पुलिस खोकन तथा हिम्मत से गहन पूछताछ कर जमीनों की हेराफेरी करने के सभी मामलों को सुलझाने की तैयारी में जुटी है. इनदोनो के गोरखधंधे में शामिल अन्य लोगों को पुलिस तलाश रही है.खोकन से अभी और भी कई लोगों का नाम पुलिस को पता करना है.
उल्लेखनीय है कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निर्देश मिलते ही पुलिस ने भूमाफिया के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया है. जमीन की हेराफेरी करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है. अबतक 50 से अधिक भूमाफिया को गिरफ्तार किया जा चुका है,जबकि कईयों की तलाश की जा रही है. इसमें सबसे बड़ी गिरफ्तारी हिम्मत सिंह की है.
हांलाकि उसके सहयोगी और कुछ अन्य भूमाफिया शहर से बाहर अंडरग्राउंड हो गये हैं. इसी क्रम में प्रधान नगर थाना पुलिस ने हिम्मत के करीबी परिमल साहा को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को दिन के करीब 3 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच परिमल को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश किया गया.उसके वकीलों ने जामनत की याचिका पहले ही दाखिल कर रखी थी. वकीलों ने जमानत दिलाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने परिमल को दोबारा 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया.
सरकारी पक्ष के वकील मानिक साहा ने बताया है कि सरकारी व निजी जमीनों पर अवैध कब्जा जमाने में हिम्मत के साथ परिमल की भी बड़ी भूमिका रही है. उससे पूछताछ के दौरान और भी कई लोगों के नाम का पता चला है. उन सभी की गिरफ्तारी के लिए परिमल से पूछताछ जरूरी है. इसी कारण पुलिस ने उसे और 6 दिनों के रिमांड पर लिया है.
रेलवे की जमीन दखल का मामला भी सामने आया
रेलवे की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में न्यू जलपाईगुड़ी इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधीन न्यू जलपाईगुड़ी थाना के अंबिका नगर इलाके की है. आरोपी का नाम प्रदीप शर्मा बताया गया है. वह स्थानीय भाजपा नेता है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप शर्मा तथा कुछ अन्य लोगों पर अंबिका नगर में रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है.
बृहस्पतिवार देर रात न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने अंबिका नगर इलाके में छापेमारी कर आरोपी प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उसे जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर चार दिनों की रिमांड पर लिया गया है. सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी जोन वन गौरव लाल ने बताय है कि प्रदीप शर्मा पर रेलवे की जमीन कब्जा कर लोगों को बेचने का आरोप है. रिमांउ पर लेकर उससे पूछताछ की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें