माइक्रोसाफ्ट विशाखापत्तनम में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश सरकार ने आज कहा कि माइक्रोसाफ्ट इंडिया राज्य में डिजिटल समावेशी कार्यक्रम के तहत विशाखापत्तनम में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रौद्योगिकी कंपनी ने राज्य में बेहतर नागरिक सेवाओं के लिये सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के उपयोग को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार के साथ सहमति पत्र पर दस्तखत […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 28, 2015 7:18 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश सरकार ने आज कहा कि माइक्रोसाफ्ट इंडिया राज्य में डिजिटल समावेशी कार्यक्रम के तहत विशाखापत्तनम में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी. एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रौद्योगिकी कंपनी ने राज्य में बेहतर नागरिक सेवाओं के लिये सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के उपयोग को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार के साथ सहमति पत्र पर दस्तखत किये.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सत्य नडेला के साथ अपने निवास पर सुबह के नाश्ते के साथ बैठक की. नडेला हैदराबाद आये हुए हैं.बैठक करीब 80 मिनट चली. इस दौरान नडेला ने राज्य सरकार को नागरिक सेवाओं में सुधार के लिये क्लाउड डेटा के उपयोग में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया.
बयान के अनुसार, ‘‘उन्होंने विशाखापत्तनम में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने पर सहमति जतायी. उन्होंने अपनी अगली यात्रा के दौरान अनंतपुर जिले का दौरा करने का वादा किया.’ कंपनी माइक्रोसाफ्ट प्रौद्योगिकी के जरिये उत्पादकता में सुधार के लिये सरकार के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों के लिये विशेष रुप से कार्यशाला का भी आयोजन करेगी.

Next Article

Exit mobile version