23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HMD Crest Review: नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी 15 हजार में लायी धाकड़ स्मार्टफोन, आप भी देखें खूबियां

HMD Crest Review: आप भी 15 हजार के बजट में 50 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा वाला एक डिसेंट स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो पढ़ लीजिए यह रिव्यू.

HMD Crest Review: HMD ने हाल ही में HMD Crest और Crest Max स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. ऐसे में आज HMD Crest फोन के बारे में विस्तार से जानेंगे. इसके कैमरा से लेकर परफॉर्मेंस तक की जानकारी के लिए पढ़ते जाएं इस रिव्यू को अंत तक.

HMD Crest का डिजाइन और डिस्प्ले कैसा है?

HMD Crest को कंपनी ने तीन कलर वेरिएंट पेश किया है, जिसमें Midnight Blue, Royal Pink और Lush Lilac शामिल हैं. इस फोन के बैक पैनल पर ग्लास मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. HMD Crest में 6.7 Inch का डिस्प्ले मौजूद है. इसके डिस्प्ले में कंपनी ने Super AMOLED तकनीक का इस्तेमाल किया है. एचएमडी के इस फोन में सिकेयोरिटी के ले लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, जिसकी मदद से आप अपने फोन को सिक्योर कर सकेंगे.

HMD Crest में कितने मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप हैं?

HMD Crest स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की बात करें, तो इसमें पीछे की तरफ ड्यूअल कैमरा का सेटअप दिया गया है, जिसमें इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल हैं. सामने की तरफ सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 50 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है, जो आमतौर पर इस बजट के फोन में नहीं मिलते.

HMD Crest का सॉफ्टवेयर

किसी भी फोन को ऑपरेट करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत पड़ती है और HMD Crest में कंपनी ने क्लीन एंड्रॉयड ओएस का इस्तेमाल किया है. इस क्लीन ओएस में यूजर्स को सिर्फ कुछ ही प्री-लोडेड ऐप्स मिलते हैं, जो आपके काफी काम आ सकते हैं. 15 हजार रुपये से कम कीमत में आने वाले किसी भी हैंडसेट में ये एक्सपीरियंस नहीं मिलता है. यह हैंडसेट IP52 Water Resistance और 5G सपोर्ट के साथ आता है, जिससे पानी और धूल से आपके फोन को काफी हद तक मदद मिलेगी. इस फोन की शुरुआती कीमत 14,499 रुपये है.

प्रॉसेसर, बैटरी और अन्य फीचर्स

HMD Crest स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए कंपनी ने UNISOC T760 चिपसेट का इस्तेमाल किया है, जो इस प्राइस रेंज में इस हैंडसेट के लिए डिसेंट स्पीड देता है. HMD के इस स्मार्टफोन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कंपनी इसमें सेल्फ रिपेयरिंग किट का सपोर्ट देती है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सेल्फ रिपेयरिंग किट को आपको अलग से खरीदना पड़ेगा. इसकी मदद से आप स्मार्टफोन का पैनल, डिस्प्ले, बैटरी और चार्जिंग पोर्ट को खुद से चेंज कर सकते हैं. इस फोन को पावर देने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो एवरेज यूज में एक दिन तक आराम से बैकअप मिल जाएगा.

क्या आपको यह फोन खरीदना चाहिए?

अगर आपका बजट 15,000 रुपये के आप-पास है, तो आप इस फोन की ओर देख सकते हैं. वैसे, तो यह फोन मार्केट में नया है, लेकिन इसमें आने वाले फीचर्स इस बजट में काफी डिसेंट हैं. अगर आप नई कंपनी पर ट्रस्ट नहीं करते हैं, तब भी 15 हजार के बजट में मार्केट में कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं. आप उसे कंशीडर कर सकते हैं.

HMD Barbie Phone: नोकिया के फोन बनानेवाली कंपनी लायी अनोखा फोन, कीमत हैरान कर देगी

Nokia फोन बनानेवाली कंपनी ने लॉन्‍च किया 13 हजार रुपये से सस्ता स्‍मार्टफोन HMD Vibe

4000 रुपये से कम में आया नया Nokia 3210 फोन, इसपर UPI और Youtube भी चलेगा

Nokia SuperFan: स्पेन के इस शख्स के पास है 3600 से ज्यादा मोबाइल फोन्स का कलेक्शन, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

Nokia की कहानी खत्म! HMD ग्लोबल ने सोशल मीडिया और वेबसाइट से हटाया नाम, नये फोन पर मिलेगा यह लोगो

Nokia का यह फोन 25 साल बाद नये अवतार में लौटा, 2MP कैमरा और 32GB तक स्टोरेज के साथ मिलेगा Snake Game

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें