लोहरदगा में 1.5 टन डोडा जब्त, चावल लदे ट्रक में छिपाई गई थीं 75 बोरियां

लोहरदगा पुलिस ने रांची से पंजाब जा रहे ट्रक से 75 बोरा डोडा जब्त किये हैं. डोडा को चावल की बोरियों के बीच छुपा कर ले जाया जा रहा था. जब्त डोडा करीब 1500 किलो यानी डेढ़ टन हैं. जिसकी कीमत लगभग तीस लाख रुपए बताई जा रही है.

By Jaya Bharti | January 6, 2024 5:32 PM

कुड़ू (लोहरदगा) अमित कुमार राज : रांची से पंजाब जा रहे चावल लदे मालवाहक ट्रक से लोहरदगा पुलिस ने लगभग 75 बोरा डोडा जब्त किए हैं. जब्त डोडा की कीमत लगभग तीस लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने मालवाहक ट्रक के चालक सह मालिक और खालासी को हिरासत में ले लिया है. मामले की सूचना के बाद लोहरदगा डीएसपी प्रमेश्वर प्रसाद, इंस्पेक्टर मंटू कुमार और कुड़ू सीओ प्रवीण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. बताया जाता है कि लोहरदगा एसपी हरिश बिन जमां को सूचना मिली थी कि पंजाब का एक मालवाहक ट्रक (पीबी11 सीबी5370) रांची से चावल की बोरी लेकर जा रहा है. चावल की बोरियों के बीच में डोडा की लगभग 75 बोरियां भी हैं.

लोहरदगा में 1. 5 टन डोडा जब्त, चावल लदे ट्रक में छिपाई गई थीं 75 बोरियां 3
ट्रक चालक ने बताया कैसे छुपाया डोडा

पुलिस को सूचना मिली थी कि यह ट्रक रांची से कुड़ू के रास्ते पंजाब जा रहा है. जिसके बाद एसपी हरिश बिन जमां के निर्देश पर इंस्पेक्टर मंटू कुमार और कुड़ू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की गयी. इसी बीच शनिवार दोपहर लगभग एक बजे रांची की तरफ से एक मालवाहक ट्रक काफी तेज रफ्तार से आता नजर आया. पुलिस ने वाहन को रोका और जांच शुरू की. इसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक से पूछताछ शुरू किया. पुछताछ के दौरान वाहन मालिक सह चालक ने पुलिस को बताया कि ट्रक में आगे और पीछे चावल लोड है. इसके बाद बीच में डोडा की बोरियां लोड की गयी है. डोडा की बोरी के ऊपर चावल लदा हुआ है.

लोहरदगा में 1. 5 टन डोडा जब्त, चावल लदे ट्रक में छिपाई गई थीं 75 बोरियां 4
1.5 टन डोडा जब्त

पूछताछ के बाद लोहरदगा पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर चावल की बोरियां हटाई तो डोडा की बोरी नजर आने लगी. डोडा भरी हुई लगभग 75 बोरी पुलिस ने मालवाहक ट्रक से उतरवाया और सभी बोरियों को जब्त कर लिया. जब्त डोडा लगभग 1500 किलोग्राम है और उसकी अनुमानित कीमत लगभग तीस लाख रुपये बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है.

Also Read: धनबाद : तेतुलमारी में अवैध डिपो से 200 टन से अधिक कोयला जब्त, प्राथमिकी दर्ज

Next Article

Exit mobile version