23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahindra की नई फेसलिफ्ट कार Venue और Brezza को करेगी फ्रिज, प्राइस में Nexon को टक्कर

महिंद्रा एक्सयूवी300 में डिजाइन और फीचर्स के मामले में बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद है. आने वाली महिंद्रा एक्सयूवी300 के फ्रंट को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलने की उम्मीद है.

Mahindra New Facelift Car: भारत के एसयूवी सेगमेंट में भले ही महिंद्रा एक्सयूवी 300 एसयूवी कार लोकप्रिय नहीं है, लेकिन महिंद्रा एंड महिंद्रा के वाहनों की बिक्री में संख्या बढ़ाने काफी मदद करती है. अब दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी 300 को फेसलिफ्ट एडिशन में लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है. संभावना है कि आनंद महिंद्रा वाली कार निर्माता कंपनी जनवरी 2024 में इस कार को बाजार में उतार देगी और इसके अगले महीने फरवरी 2024 से यह कार बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. सबसे बड़ी बात यह है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. आइए, इस कार के बारे में जानते हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी300 का डिजाइन

महिंद्रा एक्सयूवी300 में डिजाइन और फीचर्स के मामले में बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद है. इसके एक्सटीरियर की बात करें, तो आने वाली महिंद्रा एक्सयूवी300 के फ्रंट को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलने की उम्मीद है. एक्सयूवी300 का एक्सटीरियर डिजाइन महिंद्रा की बॉर्न इलेक्ट्रिक लाइनअप (एक्सयूवीई8 और ई9) एसयूवी से प्रेरित होने की उम्मीद है. महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारों की नई रेंज 2025 में बिक्री पर आने की उम्मीद है. महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में ड्रॉप-डाउन डिजाइन के साथ एक नया दिखने वाला एलईडी डीआरएल मिलने की उम्मीद है. बम्पर की तरह हेडलाइट्स को भी दोबारा डिजाइन किया जाएगा. एसयूवी जैसी लुक के लिए फ्रंट ग्रिल एक स्प्लिट यूनिट होने की उम्मीद है. एसयूवी के साइड प्रोफाइल में मौजूदा एडिशन की तरह ही डिजाइन लैंग्वेज बनाए रखने की उम्मीद है. महिंद्रा एसयूवी के लिए अपडेटेड अलॉय व्हील पेश कर सकती है. इसके रियर की बात करें, तो एसयूवी एक नए डिजाइन वाले टेलगेट, बम्पर और टेल लैंप की पेशकश करेगी.

Also Read: मुकेश अंबानी की इच्छाधारी कार मचाती है धमाल, करतब देख दांत से दबा लेंगे अंगुली

महिंद्रा एक्सयूवी300 की प्राइस

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. अब यह गाड़ी अपने प्रोडक्शन मॉडल के काफी करीब पहुंच गई है. नई महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट की कीमत एक्स-शोरूम में 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. यह फाइव सीटर कार होगी, जिसमें पांच पैसेंजर्स आसानी से बैठ सकेंगे.

Also Read: रतन टाटा… आंदोलन की कोख से पैदा हुई सपनों की कार! अब विरोधियों को देगी Electric का तगड़ा झटका

महिंद्रा एक्सयूवी300 का इंजन और ट्रांसमिशन

महिंद्रा नई एक्सयूवी300 में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस देना जारी रख सकती है. फिलहाल, एक्सयूवी 300 कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (110 पीएस/200 एनएम) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (117 पीएस/300 एनएम) ऑप्शंस मिलते हैं. इन दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए गए हैं. मौजूदा एक्सयूवी300 में टी-जीडीआई (टर्बो पेट्रोल इंजन) का ऑप्शन भी मिलता है, जिसके साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है. अनुमान है कि कंपनी एक्सयूवी300 के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले एएमटी गियरबॉक्स को इसमें टॉर्क कन्वर्टर से रिप्लेस कर सकती है.

Also Read: गर्लफ्रेंड सी क्यूट और Tata Nano से भी छोटी है ये सस्ती Electric Car, कम पैसे में मौज-मस्ती भरपूर

महिंद्रा एक्सयूवी300 के फीचर्स और मुकाबला

महिंद्रा एक्सयूवी300 कार में बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलैस फोन चार्जर, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), रियरव्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा, रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट से रहेगा.

Also Read: वाह, क्या लगती जापानी गुड़िया है! ऑफ-रोडिंग कार के शौकीनों को बना रही पागल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें