कंटेनर जहाज से टकराया अमेरिकी युद्धपोत, 1 घायल, 7 क्रू मेंबर गायब

तोक्यो : अमेरिकी नौसेना का एक युद्धपोत शुक्रवार को जापान के तट पर एक व्यावसायिक जहाज से टकरा गया. जानकारी के अनुसार युद्धपोत और एक व्यापारिक पोत की टक्कर में चालक दल के सात सदस्य कथित तौर पर लापता हो गये, जबकि एक सदस्य के घायल होने की खबर है. जापान के तटरक्षक बल ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 17, 2017 10:13 AM

तोक्यो : अमेरिकी नौसेना का एक युद्धपोत शुक्रवार को जापान के तट पर एक व्यावसायिक जहाज से टकरा गया. जानकारी के अनुसार युद्धपोत और एक व्यापारिक पोत की टक्कर में चालक दल के सात सदस्य कथित तौर पर लापता हो गये, जबकि एक सदस्य के घायल होने की खबर है. जापान के तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी.

VIDEO: मिट गयी डॉनल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया के बीच की दूरी…

जापानी टीवी नेटवर्क एनएचके ने वीडियो फुटेज में दिखाया कि अमेरिकी जहाज के मध्य और दाहिनी ओर भारी नुकसान हुआ है. फुटेज में देखने पर लगता है कि यह जहाज पानी में खडा हुआ था और हेलीकाप्टर से स्ट्रेचर पर पडे एक व्यक्ति को उठाया जा रहा है.

आतंकवाद के खिलाफ युद्ध नहीं जीत पा रहा अमेरिका, जानिये क्यों…?

अमेरिकी नौसेना के 7वें बेडे ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि वह नाविकों के लिये चिकित्कीय मदद के लिये जापानी तटरक्षक बल के साथ काम कर रहे थे और अभी इस टक्कर में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बेडे ने बताया कि इस टक्कर में घायल व्यक्तियों के बारे में भी निश्चित जानकारी नहीं है. जापानी तटरक्षक बल ने बताया कि उन्हें फिलिपीन में पंजीकृत कंटेनर मालवाहक जहाज एसीएक्स क्रस्टिल से स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 2 बज कर 20 मिनट पर एक आपातकालीन संदेश मिला कि इरोजाकी केप के दक्षिणपूर्व में करीब 12 मील दूर उसकी टक्कर यूएसएस फिजगेराल्ड से हो गयी है.

तटरक्षक बल के प्रवक्ता यूची सुगिनो ने बताया कि आपातकालीन संदेश मिलने के बाद तटरक्षक बल का गश्ती जहाज और एयरक्राफ्ट घटनास्थल की ओर रवाना हो गये, लेकिन अभी घटना की विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Next Article

Exit mobile version