22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका के इस कदम से चिढ़ा उत्तर कोरिया, कहा- भारी कीमत चुकानी होगी

तोक्यो : उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी दी है. उसने कहा है कि यदि प्योगयांग पर अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वाशिंगटन के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. ‘उत्तर कोरिया एक अपराजेय परमाणु ताकत […]

तोक्यो : उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी दी है. उसने कहा है कि यदि प्योगयांग पर अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वाशिंगटन के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी.

‘उत्तर कोरिया एक अपराजेय परमाणु ताकत है’

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने सोमवार सुबह एक बयान जारी किया कि वह अमेरिका के कदमों पर नजर रख रहा है. उसने चेतावनी दी कि वह खुद जवाबी कार्रवाई करने के लिए तैयार और इच्छुक है. अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा नए प्रतिबंध लगाने के लिए वोट की अपील की है. अमेरिका ने पिछले मंगलवार को उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र के कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए एक मसौदा प्रस्ताव वितरित किया था. इसमें उत्तर कोरिया के तेल और प्राकृतिक गैस के निर्यात पर प्रतिबंध के साथ-साथ उत्तर कोरियाई सरकार और उसके नेता किम जोंग उन की सभी विदेशी वित्तीय संपत्तियों को जब्त करने की मांग की गयी है.

अमेरिका ने दिये संकेत: उत्तर कोरिया के जल्द आयेंगे बुरे दिन

सुरक्षा परिषद के राजनयिकों ने बताया कि अमेरिका और चीन के बीच मसौदे पर रविवार देर रात तक चर्चा चली. राजनयिक सार्वजनिक रुप से इस मुद्दे पर बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे. बयान में कहा गया है कि अमेरिका उत्तर कोरिया के अपनी रक्षा के लिए उठाए गए वैध कदमों को बहाना बनाकर उसका दम घोटना चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें