तो क्या इस बार उत्तर कोरिया के मिसाइल का करारा जवाब देगा अमेरिका ?

वाशिंगटन : इस बार उत्तर कोरिया की मिसाइल का करारा जवाब देने का मन अमेरिका बना रहा है. मामले को लेकर अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने मंगलवार को कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से जापान की ओर दागी गयी मिसाइलों को अब तक तो मार गिराने की जरुरत महसूस नहीं की गयी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 19, 2017 9:19 AM

वाशिंगटन : इस बार उत्तर कोरिया की मिसाइल का करारा जवाब देने का मन अमेरिका बना रहा है. मामले को लेकर अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने मंगलवार को कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से जापान की ओर दागी गयी मिसाइलों को अब तक तो मार गिराने की जरुरत महसूस नहीं की गयी लेकिन अगर अमेरिका और जापान को भविष्य में दागी गयी मिसाइल से खतरा पैदा होता है तो इस पर हमारी तरफ से अलग तरह की प्रतिक्रिया होगी.

उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण : पढि़ए उत्तर कोरिया के टेस्ट पर व्यापक प्रतिक्रिया

उन्होंने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा कि ट्रंप प्रशासन के पास उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य विकल्प है जो कि सोल के लिए खतरा पैदा नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहेंगे कि वह सैन्य कार्यवाही का हवाला दे रहे हैं या साइबर हमला या फिर बचाव के किसी रास्ते की बात कर रहे हैं.

युद्ध के कगार पर पूर्व-एशिया! : उत्तर कोरिया की जिद और अमेरिकी तेवर

मैटिस ने कहा, मैं इस बारे में विस्तार में नहीं जाऊंगा. उन्होंने यह भी बताया कि वह और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष ने हाल ही दोबारा दक्षिण कोरिया में अमेरिकी परमाणु हथियार रखने की संभावना पर चर्चा की है क्योंकि दक्षिण कोरिया के कुछ नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर इसकी मांग की है. कोरियाई प्रायद्वीप से शीत युद्ध के खात्मे के बाद साल 1990 के दशक की शुरूआत में अमेरिकी परमाणु हथियार हटा लिये गये थे.

Next Article

Exit mobile version