25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिहाई के आदेश के बाद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा- कश्मीर जल्दी ही आजाद होगा

लाहौर : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद पाकिस्तान में जल्द ही रिहा हो जायेगा. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने बुधवार को उसकी रिहाई का आदेश दिया. यह मुंबई हमले को लेकर सईद को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के भारत के प्रयासों के लिए झटका […]

लाहौर : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद पाकिस्तान में जल्द ही रिहा हो जायेगा. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने बुधवार को उसकी रिहाई का आदेश दिया. यह मुंबई हमले को लेकर सईद को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के भारत के प्रयासों के लिए झटका है. सईद इस साल जनवरी से नजरबंद था.

बोर्ड ने हाफिज की नजरबंदी तीन महीने और बढ़ाने की सरकार की अपील को खारिज कर दिया. आदेश के अनुसार, नजरबंदी की 30 दिनों की मियाद खत्म होते ही सईद को रिहा कर दिया जायेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सईद को गुरुवार को ही रिहा कर दिया जायेगा. सईद शायद बाहर नहीं आये, क्योंकि पंजाब सरकार उसे एक अन्य मामले में हिरासत में लेने पर विचार कर रही है.

पंजाब हाई कोर्ट से रिहा करने का आदेश मिलने के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया गया जिसमें हाफिज सईद ने रिहाई को पाकिस्तान की आजादी की जीत करार दिया. हाफिज ने अपने नापाक इरादे जाहिर करते हुए कहा कि कश्मीर जल्दी ही आजाद होगा.

इधर,ट्रंप प्रशासन ने कहा कि मुंबई हमलों के सरगना और प्रतिबंधित जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका, दोनों ने ही आतंकवादी नेता घोषित कर रखा है. इसके कुछ ही घंटों पहले एक पाकिस्तानी अदालत ने नजरबंदी से सईद की रिहाई का आदेश दिया था. प्रतिबंधित जेयूडी प्रमुख के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें