सीएनएन इंटरनेशनल पर भड़के ट्रंप, कहा- फर्जी खबरों का स्रोत बना हुआ है चैनल

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लोकप्रिय चैनल सीएनएन की वैश्विक प्रसारण शाखा सीएनएन इंटरनेशनल पर जमकर भड़के और आरोप लगाया कि यह समाचार चैनल उनके प्रशासन की सही तस्वीर पेश नहीं करता है. अपने ट्वीट में ट्रम्प ने कल आरोप लगाया कि सीएनएन दुनिया के सामने अमेरिका को बेहद गलत तरीके से पेश […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 26, 2017 12:08 PM

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लोकप्रिय चैनल सीएनएन की वैश्विक प्रसारण शाखा सीएनएन इंटरनेशनल पर जमकर भड़के और आरोप लगाया कि यह समाचार चैनल उनके प्रशासन की सही तस्वीर पेश नहीं करता है. अपने ट्वीट में ट्रम्प ने कल आरोप लगाया कि सीएनएन दुनिया के सामने अमेरिका को बेहद गलत तरीके से पेश कर रहा है. उन्होंने कहा कि अमेरिका में फॉक्स न्यूज सीएनएन से अधिक अहम हो गया है लेकिन अमेरिका से बाहर सीएनएन इंटरनेशनल अब भी ऐसी (फर्जी) खबरों का स्रोत बना हुआ है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना थैंक्सगिविंग सप्ताहांत फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो में बिताया. ट्रंप द न्यूयार्क टाइम्स , सीएनएन , द वाशिंगटन पोस्ट सहित मुख्यधारा के कई अमेरिकी मीडिया संगठनों के कटु आलोचक रहे हैं. उन्होंने कहा, उन्होंने (सीएनएन इंटरनेशनल) दुनिया के सामने हमारे देश को बहुत गलत तरीके से पेश किया। बाहर की दुनिया उनके जरिये सच्चाई नहीं देख पाती है. सीएनएन ने भी इस पर तुरंत प्रतिक्रिया दी.

चैनल के जनसंपर्क अकाउंट से ट्वीट किया गया, दुनिया के सामने अमेरिका को पेश करने का काम सीएनएन का नहीं है. यह आपका काम है.हमारा काम खबरों की रिपोर्ट देना है. जल्द ही सीएनएन के शीर्ष पत्रकार अपने सहयोगियों के बचाव में आगे आ गये. सीएनएन के लोकप्रिय एंकर जेक टैपर ने ट्वीट किया, सीएनएनआई और अकाल, युद्ध, राजनीति और आतंकवाद या हर जगह की खबर को कवर करने वाले मेरे बहादुर तथा मेहनती साथियों के बारे में सोच रहा हूं. आप सभी चाहे पुरुष हों या महिला… आप अद्भुत हैं, आपके निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये आपका शुक्रिया…

सीएनएन के राष्ट्रीय सुरक्षा संवाददाता जॉन सीयूटो ने ट्वीट किया, डोनाल्ड ट्रंप, यह हकीकत है कि सीएनएनआई और सीएनएन के मेरे सहयोगी हर समय सीरिया, इराक, अफगानिस्तान, नाइजर और इससे बाहर अपने जीवन को खतरे में डालते हैं. युद्ध क्षेत्रों में अमेरिकी सैनिकों का अनुसरण करते हैं, भीषण प्राकृतिक आपदाओं का वृतांत बताते हैं, तानाशाहों को उनकी जवाबदेही बताते हैं और हर दिन नायकों को सामने लाते हैं.

Next Article

Exit mobile version