बलूच कार्यकर्ता ने अमेरिका से कहा – परवेज मुशर्रफ को ग्लोबल आतंकी घोषित करें

वैनकुवर : बलूच कार्यकर्ता प्रो नयेला कादरी बलूच ने एक कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन के तहत पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्फ को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग की गयी है. गौरतलब है कि दो दिन पहले परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर – ए- तैयबा व जमात – उद -दावा के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 30, 2017 6:05 PM

वैनकुवर : बलूच कार्यकर्ता प्रो नयेला कादरी बलूच ने एक कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन के तहत पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्फ को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग की गयी है. गौरतलब है कि दो दिन पहले परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर – ए- तैयबा व जमात – उद -दावा के समर्थन देने की घोषणा की थी. आतंकी हाफिज सईद की सराहना की थी प्रोफेसर कादरी बलोच ने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना के खिलाफ ये संगठन सक्रिय है.

कादरी बलोच ने कहा कि हम पूरी ताकत के साथ इस बात की मांग रखते है और परवेज मुशर्रफ के आतंकी गतिविधियों की पूरी सूचना प्रदान करेंगे. परवेज मुशर्रफ की गतिविधियों की लंबी सूची है, उनके कामकाज संदिग्ध हैं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में परवेज मुशर्रफ का कार्यकाल संदिग्ध है.यह छानबीन किया जाना चाहिए कि लश्कर – ए -तैयबा को सहयोग देने में मुशर्रफ की क्या भूमिका है, उसकी भी जांच होनी चाहिए.
बलोच ने कहा कि मुशर्रफ ने बलूच लोगों की हत्या करवायी है. मुशर्रफ अभी भी बलूच लोगों के खून का प्यासा है. मुशर्रफ ने मानवता के खिलाफ काम किया है. यह सही वक्त है जब अमेरिका को पाकिस्तान नीति के बारे में सोचना चाहिए. मुशर्रफ ने कहा था जो पाकिस्तान में रहकर पाकिस्तान का झंडा फहराता है. वह मरने के लिए तैयार रहे. कादरी बलोच ने कहा कि अमेरिका को अब पाकिस्तान को कोई हथियार नहीं बेचना चाहिए. यह हथियार का इस्तेमाल बलूच कार्यकर्ताओं को मारने के लिए किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version