24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या उत्तर कोरिया के खून का प्यासा बन गया है अमेरिका ?

मॉस्को : रुस ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली के उत्तर कोरिया को लेकर दिये गये बयान को खून का प्यासा होने जैसा बताया और कहा कि इससे स्थिति और बदतर हो सकती है. रुस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने अपने इतालवी समकक्ष के साथ रोम में एक संवाददाता सम्मेलन में […]

मॉस्को : रुस ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली के उत्तर कोरिया को लेकर दिये गये बयान को खून का प्यासा होने जैसा बताया और कहा कि इससे स्थिति और बदतर हो सकती है. रुस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने अपने इतालवी समकक्ष के साथ रोम में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों को लेकर युद्ध होता है तो देश को पूरी तरह तबाह कर देंगे.

रुस की समाचार एजेंसियों ने लावरोव के हवाले से कहा कि अगर कोई उत्तर कोरिया को नष्ट करने के लिए बल का इस्तेमाल करने के लिए आतुर हैं जैसा कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत ने कहा तो यह लड़ाई के लिए उकसावे वाला बयान है. गौरतलब है कि हेली ने उत्तर कोरिया के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद यह बात कही थी.

यहां चर्चा कर दें कि पिछले दिनों उत्तर कोरिया ने नये अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासोंग-15 का परिक्षण किया जिससे पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. परिक्षण के बाद उत्तर कोरिया ने यह भी दावा किया है कि यह बैलिस्टिक मिसाइल अमेरिका में किसी भी टारगेट तक पहुंचने में सक्षम है. विशेषज्ञों की मानें तो उत्तर कोरिया का नया मिसाइल पहले से बड़ा तो है ही साथ ही तकनीक के मामले में आधुनिक भी है. इसके लिए उत्तर कोरिया ने अपने ही यहां बनाये गये मोबाइल लॉन्चर का इस्तेमाल किया है, हालांकि विशेषज्ञों ने मिसाइल की क्षमता को लेकर संदेह व्यक्त किया है कि यह पश्चिमी तट तक शायद ही पहुंच सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें