कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका के भारत को सपॉर्ट से बौखलाया पाकिस्तान, जता दी परमाणु युद्ध की आशंका

इस्लामाबाद : अमेरिका द्वारा कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन करने से पाकिस्तान बौखला चुका है और परमाणु युद्ध की आशंका जता डाली है. पाकिस्तान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता नाजुक हालत में है और परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 19, 2017 11:24 AM

इस्लामाबाद : अमेरिका द्वारा कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन करने से पाकिस्तान बौखला चुका है और परमाणु युद्ध की आशंका जता डाली है. पाकिस्तान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता नाजुक हालत में है और परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नासिर खान जंजुआ ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह कई अरब डॉलर की लागत से बनने वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर (सीपीईसी) के खिलाफ भारत के साथ मिलकर षड्यंत्र कर रहा है. राष्ट्रीय सुरक्षा पर यहां एक सेमिनार को संबोधित करते हुए जंजुआ ने दावा किया कि भारत ने कई घातक हथियार जुटाये हैं और वह पाकिस्तान को बार-बार परंपरागत युद्ध की धमकी देता है.

उन्होंने दावा किया, कि दक्षिण एशिया क्षेत्र में स्थिरता की हालत नाजुक है और परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. एनएसए ने दावा किया कि क्षेत्र में अमेरिकी सुरक्षा बलों का समर्थन करने से देश के अंदर आतंकवाद पनपा है.

जंजुआ ने कहा अफगानिस्तान में तालिबान के मजबूत होने से अमेरिका ने वहां अपनी विफलता का दोष पाकिस्तान पर मढना शुरू कर दिया है. उन्होंने आरोप लगाए कि दक्षिण एशिया में चीन के प्रभाव से निपटने के लिए अमेरिका, भारत के साथ मिलकर चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर के खिलाफ षड्यंत्र कर रहा है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका ने भारत को अफगानिस्तान की राजनीतिक प्रक्रिया में भूमिका दी है, इस्लामाबाद पर नई दिल्ली को प्राथमिकता दी है और सीपीईसी का विरोध किया है.

Next Article

Exit mobile version