22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक सरकार ने कोर्ट से की सईद की राजनीतिक पार्टी को मंजूरी नहीं देने का आग्रह

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सरकार ने यहां की एक अदालत से आग्रह किया है कि वह मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद समर्थित मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण करने की मांगवाली याचिका को खारिज कर दे क्योंकि यह समूह राजनीति में हिंसा और चरमपंथ पैदा कर सकता है. सईद ने […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सरकार ने यहां की एक अदालत से आग्रह किया है कि वह मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद समर्थित मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण करने की मांगवाली याचिका को खारिज कर दे क्योंकि यह समूह राजनीति में हिंसा और चरमपंथ पैदा कर सकता है.

सईद ने इस महीने की शुरुआत में पुष्टि की थी कि उसका संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) साल 2018 के आम चुनाव में मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के बैनर तले चुनाव लड़ेगा. पाकिस्तान चुनाव आयोग ने एमएमएल को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत करने से मना कर दिया था. एमएमएल ने 11 अक्तूबर को आयोग के इस फैसले को अदालत में चुनौती दी थी. गृह मंत्रालय ने एमएमएल की याचिका पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आइएचसी) में अपने लिखित जवाब में कहा है कि वह इस समूह के राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण का विरोध करता है, क्योंकि यह समूह प्रतिबंधित संस्थाओं की शाखा है.

डॉन न्यूज की खबर के अनुसार सरकार ने अदालत से एमएमएल की याचिका पर विचार नहीं करने और इसे खारिज करने का आग्रह किया है. मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर अपने राय तैयार की है. इस रिपोर्ट में अनुमान व्यक्त किया गया है कि एमएमएल के राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत होने के बाद राजनीति में हिंसा और चरमपंथ बढ़ने की आशंका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें