22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आे तेरी… रूस में आसमान से हुर्इ सोना आैर हीरे की बरसात

माॅस्को : आपने अभी तक आसमान से पानी की बूंदों को बरसते देखा है या फिर केमिकेल रेन की बात सुनी होगी, मगर आपने आसमान से सोना आैर हीरे की बरसात होते न देखा होगा आैर न ही सुना है. अगर जीवन में एेसा हो भी जाये, तो यह कुदरत की अद्भूत करामात ही कहा […]

माॅस्को : आपने अभी तक आसमान से पानी की बूंदों को बरसते देखा है या फिर केमिकेल रेन की बात सुनी होगी, मगर आपने आसमान से सोना आैर हीरे की बरसात होते न देखा होगा आैर न ही सुना है. अगर जीवन में एेसा हो भी जाये, तो यह कुदरत की अद्भूत करामात ही कहा जायेगा. चौंकिये मत, हम जो आपको पढ़ाने आैर दिखाने जा रहे हैं, उसमें सही मायने में आसमान से सोना आैर हीरे की बरसात हुर्इ है. यह कोर्इ जुमला नहीं है, बल्कि सौ फीसदी सही है.

इसे भी पढ़ेंः सोना-चांदी ड्रॉ में इनामों की बरसात

मीडिया में आ रही खबरों की मानें, रूस के एक एयरपोर्ट पर एक-दो किलो नहीं करीब 3000 किलो सोना, हीरा और अन्य कीमती धातुओं की बरसात हुई. असल में एक कार्गो प्लेन का दरवाजा खुला रह गया था और खुले दरवाजे के साथ उड़ान भरने की वजह से प्लेन के भीतर मौजूद कुल धातु का एक तिहाई हिस्सा एयरपोर्ट के रनवे पर गिर गया.

वहां के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, घटना रूस के याकुस्क एयरपोर्ट की है. घटना से जुड़े फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. एक यूज़र ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया. घटना की असली वजह क्या रही, यह अभी नहीं पता लगाया जा सका है, मगर स्थानीय मीडिया के मुताबिक, उड़ान के वक्त प्लेन के पंखों में तकनीकी दिक्कत के कारण ऐसा हुआ.

प्लेन की एयरपोर्ट से 12 किलोमीटर दूर एक गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी. प्लेन में मौजूद क्रू मेंबर्स तो पूरी तरह सुरक्षित हैं, मगर प्लेन से गिरा कितना सोना और अन्य धातुएं वापस मिल पायी हैं, इसका कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें