दक्षिण कोरिया और अमेरिका के साथ बैठक से पहले संसद से क्यों गायब रहा उत्तर कोरिया का तानाशाह

सोल: उत्तर कोरिया की शक्तिहीन संसद की ओर से अपने शासक की नीतियों पर मुहर लगाने के लिए आयोजित सत्र में किम जोंग उन नजर नहीं आये. सरकारी मीडिया में आयी तस्वीरों में भी उनकी कुर्सी खाली नजर आ रही है. संभवत: अप्रैल और मई में दक्षिण कोरिया तथा अमेरिका के राष्ट्रपतियों के साथ किम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 12, 2018 9:42 AM

सोल: उत्तर कोरिया की शक्तिहीन संसद की ओर से अपने शासक की नीतियों पर मुहर लगाने के लिए आयोजित सत्र में किम जोंग उन नजर नहीं आये. सरकारी मीडिया में आयी तस्वीरों में भी उनकी कुर्सी खाली नजर आ रही है. संभवत: अप्रैल और मई में दक्षिण कोरिया तथा अमेरिका के राष्ट्रपतियों के साथ किम की मुलाकात होनी है.

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय के अनुसार, छह साल पहले पार्टी के सर्वोच्च नेता बनने के बाद से किम संसद (सुप्रीम पीपुल्स असेंबली) के आठ में से छह सत्रों में उपस्थित रहे हैं. लेकिन, ऐसा लगता है कि किम मौजूदा सत्र में भाग नहीं ले रहे हैं, क्योंकि देश की सरकार संवाद समिति केसीएनए नेबुधवारकी बैठक की खबरों में उनकी उपस्थिति का जिक्र नहीं किया. उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोदोंग सिनमुन में आयी तस्वीरों में भी प्योंगयांग के मान्सुएद असेंबली हॉल में किम की कुर्सी खाली दिख रही है.

Next Article

Exit mobile version