22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के बुजुर्ग पर हमले में पुलिस प्रमुख का बेटा गिरफ्तार

न्यूयार्क : न्यूयार्क में इस सप्ताह 71 साल के भारतीय मूल के एक व्यक्ति पर बर्बर हमले के मामले में कैलिफोर्निया के पुलिस प्रमुख के बेटे सहित दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर लूटपाट के प्रयास और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है. जांचकर्ता इस बात का पता लगा रहे हैं […]

न्यूयार्क : न्यूयार्क में इस सप्ताह 71 साल के भारतीय मूल के एक व्यक्ति पर बर्बर हमले के मामले में कैलिफोर्निया के पुलिस प्रमुख के बेटे सहित दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर लूटपाट के प्रयास और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है. जांचकर्ता इस बात का पता लगा रहे हैं कि क्या यह हमला घृणा अपराध का मामला है.

इसे भी पढ़ें : भारतीय मूल के अमेरिकी फिल्मनिर्माता पर वित्तीय धोखाधड़ी का अभियोग

पुलिस ने मंटेका में बुधवार तड़के एक सड़क के किनारे साहिब सिंह नाट पर हमले के मामले में 18 वर्षीय टाइरोन मैकएलिस्टर और 16 वर्षीय एक और किशोर को गिरफ्तार किया. टाइरोन यूनियन सिटी पुलिस प्रमुख डैरिल मैकएलिस्टर का बेटा है और किशोर पर लूटपाट का प्रयास करने, बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार और एक घातक हथियार से हमला का आरोप लगाया गया है. मंटेका पुलिस विभाग ने बताया कि उन्हें कई सारे सुराग मिले हैं जिससे संदिग्धों की पहचान करने में मदद मिली.

जांच अधिकारी मिलर ने बताया कि लोगों ने सूचना देकर इस मामले में सहायता की, जिससे संदिग्धों की पहचान करने और उनकी त्वरित गिरफ्तारी में मदद मिली. इस बीच मैकएलिस्टर के पिता ने यूनियन सिटी पुलिस विभाग के फेसबुक पेज पर एक बयान जारी कर कहा है कि इस ‘भयानक अपराध’ के संदिग्धों में बेटे के शामिल होने की जानकारी उन्हें ‘पूरी तरह से निराश करने’ वाली है.

उन्होंने कहा उनका बेटा अब कई महीनों के लिए उनके परिवार और घर के लिए ‘पराया’ हो गया है. मैं, मेरी पत्नी और बेटी इस वक्त किस कदर क्षुब्ध और दुखी है यह शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. एक निगरानी कैमरे में नजर आ रहा है कि साहिब सिंह नाट कैलिफोर्निया के मंटेका में छह अगस्त को तड़के एक सड़क के किनारे टहल रहे हैं. उसी समय दो व्यक्ति विपरीत दिशा से उनकी तरफ आये. दृश्य में नजर आ रहा है कि नाट दोनों को देख कर रुक जाते हैं और वे दोनों उनसे बातचीत करने लगते है.

इसके बाद सिंह आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन वे लगातार उनका पीछा करते हैं और उनसे बात करते हैं. कुछ देर की नोंकझोंक के बाद काले रंग का हुड पहने एक व्यक्ति ने अचानक उनके पेट में लात मारी और बुजुर्ग व्यक्ति सड़क पर गिर गये और उनकी पगड़ी खुल गयी. उन्होंने खड़ा होने और खुद का बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन व्यक्ति ने फिर से उनके पेट में लात मारी. नाट सड़क पर गिर गये, जिसके बाद हमला करने वाला व्यक्ति उनके पास आया और उनका चेहरा छूने लगा और उन पर थूक दिया.

इसके बाद वे उनको सड़क पर पड़ा छोड़कर चले गये. इस घटना से पहले 31 जुलाई को 50 वर्षीय सुरजीत मल्ही पर हमला किया गया था. मल्ही पर हमला करते हुए हमलावरों ने कहा था कि अपने देश वापस जाओ. इसके साथ ही, हमलावरों ने उनके ट्रक पर घृणा चिह्नों के साथ यही संदेश उनके ट्रक पर स्प्रे की मदद से लिख दिया था. सिखों के हितों की वकालत करनेवाले द सिख कॉएलेशन ने अपने समुदाय के लोगों से अपील की है कि वह सतर्क रहें और इस तरह के पक्षपाती, कट्टर मामलों की पुलिस में रिपोर्ट करें.

सिख कॉएलेशन की कानूनी निदेशक अमृत कौर ने कहा कि इन दो हमलों से हम बेहद दुखी हैं और मजबूती के साथ राष्ट्रव्यापी सतर्कता को बढ़ावा देते हैं. इस कठिन समय में हम सेंट्रल वैली के सीए समुदाय के साथ हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें